'टीम प्लेयर' अश्विन चयनित ना होने की वजह समझते हैं : विराट कोहली

कोहली ने मोहम्मद शमी को टीम से बाहर बिठाने की भी वजह बताई. कोहली ने कहा शमी ने काफी समय से एकदिवसीय क्रिकेट नहीं खेला है. बुमराह और भुवनेश्वर ने पिछली कुछ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है और उनकी मैच प्रैक्टिस भी पर्याप्त है.

'टीम प्लेयर' अश्विन चयनित ना होने की वजह समझते हैं : विराट कोहली

पाकिस्तान के खिलाफ जडेजा को अश्विन पर तरजीह दी गई थी

खास बातें

  • कोहली ने कहा आर अश्विन टीम संयोजन की जरूरतें समझते हैं
  • पाकिस्तान के खिलाफ जडेजा को अश्विन पर तरजीह दी गई थी
  • कोहली ने बताया मोहम्मद शमी मैच प्रैक्टिस में कमी की वजह से नहीं खेले

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में शानदार सत्र के बाद टीम से बाहर रहना पचाना मुश्किल है लेकिन रविचंद्रन अश्विन टीम संयोजन की जरूरतें समझते हैं जिसकी वजह से रविंद्र जडेजा को उन पर तरजीह दी गई है. यह पूछने पर कि बतौर कप्तान क्या टेस्ट क्रिकेट के अपने प्रमुख स्ट्राइक गेंदबाज को बाहर रखना कठिन था, कोहली ने जवाब दिया कि उलटे यह तो आसान था.

उन्होंने कहा ,"अश्विन चोटी का गेंदबाज है और यह सभी को पता है. वह काफी पेशेवर भी है. वह टीम संयोजन की जरूरतें समझता था. पिछले मैच में जब उसे बाहर रखा गया तो उसने मुझसे कहा कि वह मेरे हर फैसले में मेरे साथ है. हमारा समीकरण ऐसा ही रहा है."  कोहली ने ये भी कहा की "अश्विन एक चतुर गेंदबाज़ हैं और उनके खुद के बोलिंग प्लान्स भी होते हैं जिस वजह से हम दोनों के बीच कई बार मतभेद भी रहते हैं. हांलांकि टीम के चयन के मामले में वो एक पेशेवर खिलाड़ी के तरह टीम मैनेजमेंट के सभी निर्णय सर आँखों पर रखते हैं. अश्विन हमेशा टीम को पहले रखते हैं. ये उनकी ख़ास बात है.

कोहली ने मोहम्मद शमी को टीम से बाहर बिठाने की भी वजह बताई. कोहली ने कहा, "शमी ने काफी समय से एकदिवसीय क्रिकेट नहीं खेला है, अभ्यास मैचों में उनका प्रदर्शन बढ़िया था लेकिन मुझे लगा कि बुमराह और भुवनेश्वर ने पिछली कुछ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है और उनकी मैच प्रैक्टिस भी पर्याप्त है."

कोहली ने ये भी कहा "टीम इंडिया को शमी की क्षमता मालूम है, इसलिए वे हमेशा टीम के सेट-अप में शामिल रहेंगे. शमी ऐसे गेंदबाज़ हैं, जो किसी भी परिस्थिति में मैच जितवा सकते हैं. भगवान न करें कि टीम में कोई चोटिल हो. लेकिन अगर ऐसा होता है तो हमारी बेंच पर शमी जैसा बेहतरीन खिलाड़ी है जो गेंदबाजी के लिए बिलकुल तैयार है."

(न्यूज़ एजेंसी भाषा से इनपुट)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com