NDTV Khabar

टीम इंडिया के कोच रवि शास्‍त्री बोले, 'विराट कोहली भी इंसान हैं, कोई मशीन नहीं'

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली चोटग्रस्‍त हो गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टीम इंडिया के कोच रवि शास्‍त्री बोले, 'विराट कोहली भी इंसान हैं, कोई मशीन नहीं'

गर्दन में चोट के कारण विराट कोहली काउंटी क्रिकेट में सरे की ओर से नहीं खेल पाएंगे (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. गर्दन की चोट के कारण काउंटी क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे विराट
  2. इंग्‍लैंड दौरे की तैयारी के तहत सरे की ओर से खेलने वाले थे
  3. इंग्‍लैंड और आयरलैंड दौरे के पहले फिट होने की उम्‍मीद
टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली चोटग्रस्‍त हो गए हैं. विराट इंग्‍लैंड के अहम दौरे की तैयारी के तौर पर सरे की टीम की ओर से काउंटी क्रिकेट खेलने जाने वाले थे लेकिन गर्दन में आई चोट के कारण उन्‍हें यह मौका नहीं मिल पाएगा. चोट की वजह से विराट के नाम वापस लेने के कारण न केवल सरे बल्कि इंग्‍लैंड के उनके प्रशंसकों को निराशा हुई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से जारी बयान के अनुसार, आईपीएल 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की ओर से 17 मई को सनराइजर्स के खिलाफ मैच खेलने के दौरान विराट को यह चोट लगी. इस चोट पर टिप्‍पणी करते हुए टीम इंडिया के कोच रवि शास्‍त्री ने कहा, 'विराट मशीन नहीं इंसान हैं और खेल के दौरान उन्‍हें भी चोट लगती है.'

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने पत्नी अनुष्का शर्मा को दिया चैलेंज, तो Video में मिला ये जवाब

टिप्पणियां
 मुंबई मिरर ने रवि शास्‍त्री के हवाले से कहा, 'विराट इंसान हैं कोई मशीन नहीं. ऐसा नहीं है कि किसी रॉकेट की तरह ईंधन भरने के साथ ही वे मैदान पर खेलने के पहुंच जाएं. ' विराट का फिटनेस टेस्‍ट 15 जून को होगा. भारतीय टीम के आयरलैंड और इंग्‍लैंड दौरे के पहले उनके फिट होन की उम्‍मीद है. दरअसल काउंटी क्रिकेट में सरे की ओर से खेलने को विराट कोहली को इंग्‍लैंड दौरे की पूर्व तैयारी के रूप में देखा जा रहा था. इंग्‍लैंड में हुई पिछली टेस्‍ट सीरीज के दौरान विराट को बल्‍ले से नाकामी का सामना करना पड़ा था.

वीडियो: सुनील गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ विराट अफगानिस्‍तान के खिलाफ 14 जून से बेंगलुरू में होने वाले टेस्‍ट मैच में भी नहीं खेलेंगे. इस मैच के जरिये अफगानिस्‍तान टेस्‍ट खेलने वाले देशों की जमात में शामिल हो रहा है. विराट की चोट को लेकर बीसीसीआई की ओर जारी बयान में कहा गया है, 'टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली को 17 मई को आरसीबी-सनराइजर्स के मैच के दौरान गर्दन में चोट लगी है.यह मैच बेंगलुरू के चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर खेला गया था.' बयान में कहा गया है कि विराट को जून महीन में काउंटी क्रिकेट में सरे टीम की ओर से खेलना था. चोट के कारण अब वे काउंटी क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे. बीसीसीआई की मेडिकल टीम से विचार के बाद यह निर्णय लिया गया है. विराट अब मेडिकल टीम की निगरानी में रिहेबिलिटेशन कार्यक्रम से गुजरेंगे.उनका फिटनेस टेस्‍ट 15 जून का होगा. बीसीसीआई की मेडिकल टीम को विश्‍वास है कि आयरलैंड और इंग्‍लैंड के दौरे से पहले विराट  पूरी तरह फिट हो जाएंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement