NDTV Khabar

IND vs NZ: आईसीसी ने विराट कोहली को वॉकी टॉकी के इस्‍तेमाल के मामले में क्लीन चिट दी

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मैच के दौरान वॉकी-टॉकी इस्तेमाल करने के मामले में गुरुवार को क्लीनचिट दे दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs NZ: आईसीसी ने विराट कोहली को वॉकी टॉकी के इस्‍तेमाल के मामले में क्लीन चिट दी

विराट को कल पहले टी20 के दौरान वॉकी-टॉकी पर बात करते देखा गया था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. एसीयू से विराट ने वॉकी टॉकी के प्रयोग की इजाजत ली थी
  2. आईसीसीय नियमों के तहत मोबाइल के प्रयोग पर है बैन
  3. वॉकी-टॉकी का इस्तेमाल कर सकते हैं खिलाड़ी और सहयोगी
नई दिल्ली:

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मैच के दौरान वॉकी-टॉकी इस्तेमाल करने के मामले में गुरुवार को क्लीनचिट दे दी. फिरोजशाह कोटला मैदान में कल मैच के दौरान टेलीविजन फुटेज में कोहली को वॉकी टॉकी पर बात करते हुए देखा गया था. टीम इंडिया ने इस मैच में न्‍यूजीलैंड को 53 रन से पराजित किया था. आईसीसी के अधिकारी ने पीटीआई को बताया, ‘आम तौर पर वॉकी-टॉकी का इस्तेमाल टीम के सहयोग स्टाफ और ड्रेसिंग रूम के बीच संपर्क के लिये किया जाता है.

यह भी पढ़ें: मैच में आशीष नेहरा ने किया कुछ ऐसा, कोहली हंस-हंसकर हुए लोटपोट

टिप्पणियां

कोहली ने भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) से वॉकी टॉकी इस्तेमाल की अनुमति ली थी.’कुछ मीडिया रिपोर्टों में कहा गया था कि कोहली ने वॉकी-टॉकी का इस्तेमाल कर आईसीसी के नियमों का उल्लंघन किया है जिसमें मैच के दौरान संचार उपकरण का इस्तेमाल नहीं करना होता है.


वीडियो: गावस्‍कर ने विराट कोहली की इस अंदाज में की प्रशंसा
आईसीसी नियमों के तहत ड्रेसिंग रूम में मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर प्रतिबंध है लेकिन खिलाड़ी और सहयोगी सदस्य वॉकी-टॉकी का इस्तेमाल कर सकते है.भारत ने इस मैच में न्यूजीलैंड को हरा कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. सीरीज का दूसरा मैच शनिवार 4 नवंबर को खेला जाएगा.  (इनपुट: भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement