चार द‍िन के टेस्‍ट के प्रस्‍ताव पर वीरेंद्र सहवाग की दो-टूक, बोले-डाइपर और पांच द‍िन का टेस्‍ट...

4-day Tests: चार द‍िन के टेस्‍ट मैच के प्रस्‍ताव को वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने पसंद नहीं क‍िया और खुलकर इसके ख‍िलाफ अपनी राय रखी.

चार द‍िन के टेस्‍ट के प्रस्‍ताव पर वीरेंद्र सहवाग की दो-टूक, बोले-डाइपर और पांच द‍िन का टेस्‍ट...

Virender Sehwag ने चार द‍िन के टेस्‍ट के आईसीसी के प्रस्‍ताव के ख‍िलाफ खुलकर राय रखी है

खास बातें

  • वीरू ने चार द‍िन के टेस्‍ट के प्रस्‍ताव के ख‍िलाफ राय जताई
  • कहा-डाइपर और पांच डे टेस्‍ट तभी बदले जाएं जब ये खत्‍म हो गए हों
  • यह टेस्‍ट क्र‍िकेट का 143 साल पुरान पैटर्न है जो अभी भी फ‍िट है

Virender Sehwag: टीम इंड‍िया के व‍िस्‍फोटक बल्‍लेबाज रह चुके वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag)ने जोर देकर कहा है क‍ि पांच द‍िन के टेस्‍ट मैच (5-day Tests)को चार द‍िन में तब्‍दील करने की फ‍िलहाल कोई जरूरत नहीं है. पांच द‍िन के टेस्‍ट क्र‍िकेट की पैरवी करते हुए वीरू ने एक तरह से टीम इंड‍िया के कप्‍तान व‍िराट कोहली (Virat Kohli), कोच रव‍ि शास्‍त्री (Ravi Shastri), पूर्व क्र‍िकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir)और मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सच‍िन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के ही तरह व‍िचार जताए हैं (Virender Sehwag on 4-day Tests). वैसे, हमेशा की ही तरह सहवाग ने बेहद रोचक अंदाज में इस मसले पर अपनी बात रखी. गौरतलब है क‍ि रिकी पोंटिंग, जस्टिन लेंगर और शोएब अख्तर जैसे व‍िश्‍व क्र‍िकेट के पूर्व क्र‍िकेटर भी चार द‍िन के टेस्‍ट मैच (4-day Tests) के प्रस्‍ताव को खार‍िज करते हुए पांच द‍िन के टेस्‍ट को ही बरकरार रखने की वकालत कर चुके हैं. गौरतलब है क‍ि इंटरनेशनल क्र‍िकेट काउंस‍िल यानी ICC ने 2023 से 2031 तक की अवधि में 5 की बजाए चार दिवसीय टेस्ट मैचों के आयोजन के प्रस्ताव पर विचार करने की बात कही है.

चार द‍िन के टेस्‍ट मैच के प्रस्‍ताव को वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने पसंद नहीं क‍िया और खुलकर इसके ख‍िलाफ अपनी राय रखी. बीसीसीआई के अवार्ड समारोह के दौरान मंसूर अली खान पटौदी व्‍याख्‍यानमाला (Mansoor Ali Khan Pataudi Lecture)के दौरान उन्‍होंने इस मसले पर अपनी दोटूक राय रखी. सहवाग ने कहा, 'जर्सी पर नाम और प‍िंक बॉल टेस्‍ट जैसी पहल अच्‍छी है, लेक‍िन डाइपर और पांच डे टेस्‍ट को तभी बदला जाना चाह‍िए जब यह खत्‍म हो गए हों. जब उन्‍हें आगे इस्‍तेमाल नहीं क‍िया जा सकता है.' अपनी ब‍िंदास बल्‍लेबाजी की ही तरह ब‍िंदास अंदाज में व‍िचार रखते हुए वीरू ने आगे कहा-पांच द‍िन का टेस्‍ट अभी खत्‍म नहीं हुआ. यह टेस्‍ट क्र‍िकेट का 143 साल पुरान पैटर्न है जो फ‍िट है. यह टेस्‍ट क्र‍िकेट की आत्‍मा है. सहवाग ने कहा, 'चार द‍िन की स‍िर्फ चांदनी होती है...टेस्‍ट क्र‍िकेट नहीं.'

IND vs AUS सीरीज के नतीजे को लेकर Ricky Ponting का है यह पूर्वानुमान...


सहवाग ने अपने संबोधन के दौरान कहा, 'मैंने हमेशा बदलाव का समर्थन क‍िया है. मैंने भारत के पहले टी20 मैच में टीम टीम कप्‍तानी की और मुझे इसका गर्व है. मैं वर्ष 2007 में टी20 वर्ल्‍डकप जीतने वाली भारतीय टीम का सदस्‍य रहा हूं लेक‍िन पांच द‍िन का क्र‍िकेट रोमांस है. ' टीम इंड‍िया के पूर्व क्र‍िकेटर वीरेंद्रे सहवाग ने कहा क‍ि इंटरनेशनल स्‍तर पर सबसे ज्‍यादा पांच द‍िन के टेस्‍ट मैच ही खेले गए हैं और इसे बदला नहीं जाना चाह‍िए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड