जीत के बाद बोले कप्तान कोहली, दुआ करते हैं कि धवन की फॉर्म लंबे समय तक बनी रहे

शिखर धवन ने अपने आक्रामक तेवरों का खुलकर इजहार करते हुए दांबुला वनडे में नाबाद 132 रन की पारी खेली

जीत के बाद बोले कप्तान कोहली, दुआ करते हैं कि धवन की फॉर्म लंबे समय तक बनी रहे

टेस्ट सीरीज में श्रीलंका का 3-0 से सफाया करने के बाद भारतीय टीम ने जीत के साथ वनडे सीरीज का आगाज किया है

खास बातें

  • शिखर धवन ने फिर से अपने आक्रामक तेवरों का खुलकर इजहार किया
  • दांबुला वनडे में धवन ने बनाए नाबाद 132 रन, भारतीय टीम को जीत दिलाई
  • धवन और कोहली के बीच 197 रन की अटूट साझेदारी हुई
दांबुला:

शिखर धवन ने फिर से अपने आक्रामक तेवरों का खुलकर इजहार करते हुए रविवार को पांच मैचों की सीरीज के पहले वनडे में नाबाद 132 रन बनाकर भारतीय टीम को जीत दिलाई. कप्तान विराट कोहली ने इसके लिए उनकी जमकर तारीफ करते हुए उम्मीद जताई कि इस सलामी बल्लेबाज की फार्म लंबे समय तक बरकरार रहेगी जिससे टीम को विजय अभियान जारी रखने में मदद मिलेगी.

धवन की 90 गेंदों पर खेली गयी तूफानी पारी और कोहली (नाबाद 82) के साथ उनकी 197 रन की अटूट साझेदारी से भारत ने श्रीलंका को पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में आज यहां नौ विकेट से हराया. श्रीलंका की टीम इससे पहले अच्छी शुरूआत के बावजूद 216 रन पर ढेर हो गई थी.

ये भी पढ़ें: INDvsSL:....तो श्रीलंका को नहीं मिल पाएगा वर्ल्डकप 2019 में सीधे प्रवेश

कोहली ने मैच के बाद कहा, "उन्होंने (श्रीलंका) वास्तव में अच्छी शुरुआत की थी. लग रहा था कि हमें 300 के करीब लक्ष्य मिलेगा. यह बल्लेबाजी के लिये अच्छी थी और बाद में बल्लेबाजी करने का मतलब भी यही था कि गेंद अच्छी तरह से बल्ले पर आएगी. गेंद बहुत अच्छी तरह से बल्ले पर आ रही थी. " धवन ने इससे पहले टेस्ट सीरीज में भी दो शतक लगाये थे और कोहली ने उनकी प्रशंसा के पुल बांधने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

यह भी पढ़ें: INDvsSL 1st ODI: शिखर धवन ने दांबुला में दिखाया दम

भारतीय कप्तान ने कहा, "धवन के लिये पिछले तीन महीने शानदार रहे और उन्होंने इस दौर का पूरा फायदा उठाया. उम्मीद है कि वह इस शानदार फार्म में बना रहेगा और हम यह सुनिश्चित करना चाहेंगे कि उसकी फार्म बनी रहे क्योंकि जब तक उसका यह दौर चलता रहेगा वह हमारे लिये मैच जीतेगा." उन्होंने कहा, "जब उसका बल्ला चलने लग जाता है तो उसे रोकना आसान नहीं होता है." कोहली ने इसके साथ ही साफ किया कि उनकी टीम इंग्लैंड में 2019 में होने वाले वनडे विश्वकप पर लगी हैं और सभी खिलाड़ियों को मौका देने के लिये आगे टीम में बदलाव किया जा सकता है.

उन्होंने कहा, "आपको 24 महीने पहले तैयारी शुरू कर देनी होगी. हम प्रयोग करने जा रहे हैं. यहां से आपको कई बदलाव देखने को मिलेंगे. इसमें सभी खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा. यह अधिक से अधिक संतुलन हासिल करने से जुड़ा है. श्रृंखला के शुरू में बल्लेबाजी पर ध्यान देना जरूरी था." कोहली ने कहा, "अक्षर पटेल अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेता है और वह तेजतर्रार क्षेत्ररक्षक भी है. हम एक लेग स्पिनर को पर्याप्त मानते हैं. अगले मैच में हो सकता है कि एक और तेज गेंदबाज को उतारें या तीन स्पिनरों के साथ खेलें. यह सब संतुलन हासिल करने से जुड़ा है."
(इनपुट भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com