NDTV Khabar

जीत के बाद बोले कोहली - हमने जीतने की आदत डाल ली है, कहां खेल रहे हैं इससे फर्क नहीं पड़ता

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वह अपने विजय अभियान को आगे भी जारी रखना चाहते हैं.

279 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जीत के बाद बोले कोहली - हमने जीतने की आदत डाल ली है, कहां खेल रहे हैं इससे फर्क नहीं पड़ता

विराट कोहली ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट हमारे लिये सबसे महत्वपूर्ण है...

कोलंबो: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत के बाद कहा कि उनकी टीम ने जीतने की आदत बना दी है और वह अपने इस अभियान को आगे भी जारी रखना चाहते हैं. भारत ने रविवार को श्रीलंका को दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 53 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की. भारत ने इससे पहले 2015 में भी श्रीलंका को उसकी सरजमीं पर 2-1 से हराया था और अब उसके पास पल्लेकल में 12 अगस्त से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में जीत दर्ज करके विदेशी सरजमीं पर व्हाइटवाश करने का मौका होगा.

कोहली ने कहा, "निश्चित तौर पर फिर से सीरीज जीतकर अच्छा लग रहा है. हमने 2015 में भी यहां सीरीज जीती थी. हां अब हमारे पास मौका होगा लेकिन ईमानदारी से कहूं तो अब हम टेस्ट क्रिकेट को देश और विदेश के रूप में नहीं लेते हैं. हम टेस्ट मैचों को केवल टेस्ट मैच के रूप में लेते हैं और हम जहां भी खेलें वहां जीत दर्ज करना चाहते हैं."

पढ़ें : टीम इंडिया को झटका, कोलंबो टेस्ट के 'हीरो' जडेजा पर चला आईसीसी का चाबुक

उन्होंने कहा, "अगर हम अपनी क्षमताओं पर पर्याप्त विश्वास कर सकते हैं तो फिर हम वास्तव में इससे परेशान नहीं होते कि हम कहां खेल रहे हैं. टीम में इस तरह की ऊर्जा भरी हुई है. हम जीतने की आदत पैदा कर रहे हैं और मुझे लगता है कि हम इसे आगे भी लेकर जा सकते हैं."

पढ़ें : श्रीलंका के खिलाफ पारी के अंतर से हासिल की गई जीत में ये 5 खिलाड़ी रहे 'हीरो'  

उन्होंने कहा, "हमारे लिए यह प्राथमिकता है. टेस्ट क्रिकेट हमारे लिये सबसे महत्वपूर्ण है और हर कोई पूरे जुनून के साथ खेलता है. अगर आप पिछले नौ टेस्ट मैच पर गौर करो तो छह बार हमाने 600 से अधिक रन बनाये. इसस बल्लेबाजों की रनों की भूख का पता चलता है. वह मौके का इंतजार करते हैं और निचले क्रम के बल्लेबाज भी योगदान दे रहे हैं."

टिप्पणियां

कोहली ने कहा, "ड्रेसिंग रूम में हम एक दूसरे के प्रयास का वास्तव में पूरा लुत्फ उठाते हैं. हम वास्तव में एक टीम के रूप में अच्छा महसूस करते हैं और हम अभी लगातार जीत दर्ज कर रहे है लेकिन हम समझते हैं कि इसे बरकरार रखना भी बेहद महत्वपूर्ण है." भारतीय कप्तान ने कहा कि उनकी टीम ने धैर्य नहीं खोया और तीसरे दिन उचित परिणाम हासिल नहीं करने के बावजूद अनुशासित गेंदबाजी जारी रखी.
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement