NDTV Khabar

आशीष नेहरा ने यो-यो टेस्‍ट के बारे में किया यह खुलासा, ऐसी बात बताई जिससे युवराज हो सकते हैं खफा!

हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने वाले पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कोलकाता टेस्‍ट से कमेंटरी के क्षेत्र में नई पारी शुरू की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आशीष नेहरा ने यो-यो टेस्‍ट के बारे में किया यह खुलासा, ऐसी बात बताई जिससे युवराज हो सकते हैं खफा!

युवराज सिंह 304 वनडे मैचों में 8 हजार से अधिक रन बना चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, इसमें करीब 20 मी. एरिये को कवर करना होता है
  2. कहा, तय समय में स्‍टार्ट प्‍वाइंट पर पहुंचना होता है
  3. युवराज सिंह इस टेस्‍ट को अभी पास नहीं कर पाए हैं
हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने वाले पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कोलकाता टेस्‍ट से कमेंटरी के क्षेत्र में नई पारी शुरू की है. इस मैच के दौरान वीरेंद्र सहवाग और जतिन सप्रू के साथ बातचीत के दौरान नेहरा ने भारतीय क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बने यो-यो टेस्‍ट के बारे में बातचीत की. सहवाग ने जब नेहरा ने यो-यो टेस्‍ट के बारे में पूछा तो नेहरा का जवाब था यह ब्लिप टेस्‍ट की तरह है जो हम (सहवाग और नेहरा) 2001-02 के दौरान करते थे. नेहरा के अनुसार, इस टेस्‍ट में 20 मीटर के एरिये को एक तय समय मे कवर करना होता था और स्‍टार्ट प्‍वाइंट पर पहुंचना होता था. टीम इंडिया ने इसके लिए  16.1 मीटर का मार्क तय किया है जो कि जल्‍द ही 16.5 मीटर किया जाने वाला है. न्‍यूजीलैंड टीम ने अपने लिए यह मार्क 18 मीटर सेट किया है. ऐसे में आपको तेज दौड़ने की जरूरत होती है. 38 वर्षीय नेहरा ने कहा कि चूंकि उन्‍हें रनिंग में मजा आता है, इसलिए टेस्‍ट को पास करने में उन्‍हें कोई मुश्किल नहीं हुई थी. उन्‍होंने कहा, तेज गेंदबाज होने के नाते मुझे यह आसान लगा लेकिन कुछ खिलाड़ी इसे मुश्किल मानते हैं जैसे युवराज सिंह अभी भी इसे पार नहीं कर पाए हैं.

टिप्पणियां
वीडियो: हाल ही में संन्‍यास लेने वाले आशीष नेहरा से खास बातचीत

नेहरा ने इस दौरान कुछ खिलाड़ि‍यों के इस यो-यो टेस्‍ट के स्‍कोर भी बताए. उन्‍होंने कहा कि सभी प्‍लेयर्स का प्रदर्शन  16.1 के क्‍वालीफिकेशन मार्क से बेहतर है. हार्दिक पंड्या को इसे 19 के मार्क तक ले जा चुके हैं. मैं खुद 18.5 के मार्क तक पहुंच चुका हूं. मनीष पांडे भी 19 मीटर के मार्क के आसपास हैं. सहवाग ने जब नेहरा से कप्‍तान विराट कोहली के इस टेस्‍ट के स्‍कोर के बारे में पूछा तो उन्‍होंने कहा कि मैंने इस बारे में जानकारी नहीं है. वैसे, सहवाग और नेहरा, दोनों का ही यह मानना था कि यो-यो टेस्‍ट को पास करके युवराज सीमित ओवरों की भारतीय टीम में स्‍थान बना सकते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement