NDTV Khabar

INDvsSL: यह क्‍या..विराट कोहली को आउट करते ही लसित मलिंगा को रोहित शर्मा ने गले लगा लिया

भारत और श्रीलंका के बीच चौथे वनडे के दौरान टीवी पर मैच देख रहे भारतीय फैंस उस समय हैरान रह गए जब विराट कोहली को आउट करने पर भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा ने श्रीलंकाई गेंदबाज लसित मलिंगा को गले लगा लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsSL: यह क्‍या..विराट कोहली को आउट करते ही लसित मलिंगा को रोहित शर्मा ने गले लगा लिया

रोहित शर्मा ने चौथे वनडे मैच में 104 रन की बेहतरीन पारी खेली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. विराट को आउट कर मलिंगा ने लिया 300वां वनडे विकेट
  2. रोहित ने इस उपलब्धि पर श्रीलंकाई बॉलर को दी थी बधाई
  3. आईपीएल में रोहित की टीम मुंबई इंडियंस से ही खेलते हैं मलिंगा
नई दिल्‍ली: भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो में चौथे वनडे के दौरान टीवी पर मैच देख रहे भारतीय फैंस उस समय हैरान रह गए जब विराट कोहली को आउट करने पर भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा ने श्रीलंकाई गेंदबाज लसित मलिंगा को गले लगा लिया. मैदान पर ऐसे नजारे कम ही देखने को मिलते हैं जब मैच के बीच में ही कोई खिलाड़ी, विपक्षी टीम के खिलाड़ी को गले लगा ले. लोगों में इस बात की हैरानी थी कि आखिर टीम इंडिया के कप्‍तान को आउट करने पर रोहित इस तरह गले मिलकर मलिंगा को बधाई क्‍यों दे रहे हैं. विराट ने मैच में महज 96 गेंद पर 17 चौकों और दो छक्‍कों की मदद से 131 रनों की पारी खेली. उन्‍हें मलिंगा ने दिलशान मुनावीरा के हाथों कैच कराया.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : टीम इंडिया की जीत में रोहित और बुमराह चमके, सीरीज पर कब्‍जा जमाया
    
रोहित के मलिंगा को इस गर्मजोशी से गले लगाने की वजह बाद में पता चली. दरअसल मलिंगा ने विराट कोहली को वनडे करियर में अपना 300वां शिकार बना था. मलिंगा ने अपने 203वें मैच में यह बड़ी सफलता हासिल की है. कोलंबो वनडे में मलिंगा श्रीलंका टीम की कप्‍तानी भी कर रहे थे. गौरतलब है कि रोहित शर्मा और लसित मलिंगा के बीच गहरी मित्रता है. यॉर्कर फेंकने में महारत रखने वाले मलिंगा आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम के लिए खेलते हैं. रोहित शर्मा इस टीम के कप्‍तान है. इस वर्ष मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल चैंपियन बनी है.

वीडियो : भारत ने तीसरा वनडे जीतकर सीरीज पर कब्‍जा किया
विराट कोहली को आउट करते ही मलिंगा वनडे में सबसे तेजी से 300 वनडे विकेट तक पहुंचने वाले दुनिया के पांचवें और दूसरे श्रीलंकाई गेंदबाज बन गए. उनसे पहले श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन, चामिंडा वास और सनथ जयसूर्या यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं.  मुरलीधरन ने 202 मैचों में यह मुकाम हासिल किया था जबकि मलिंगा को इसके लिए 203 मैच खेलने पड़े.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement