NDTV Khabar

VIDEO: जीत के जश्‍न में गेंद उछाली...और टाई हो गया मैच, जानें बिग बैश लीग के इस मैच में क्‍या हुआ

मैच 'पूरी तरह' से खत्‍म होने के पहले जश्‍न मनाना कितना महंगा पड़ सकता है, इस बात का अहसास मेलबर्न रेनिगेड्स की टीम को हो गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
VIDEO: जीत के जश्‍न में गेंद उछाली...और टाई हो गया मैच, जानें बिग बैश लीग के इस मैच में क्‍या हुआ

मैच की आखिरी गेंद पर सिडनी सिक्‍सर्स टीम को जीत के लिए 3 रन की जरूरत थी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. आखिरी गेंद पर सिडनी सिक्‍सर्स की टीम को चाहिए थे 3 रन
  2. सिंगल बना तो मेलबर्न के विकेटकीपर ने गेंद हवा में उछाल दी
  3. तब तक गेंद नहीं हुई थी डेड, बल्‍लेबाजों ने दूसरा रन भी बना लिया
टिप्पणियां
मैच 'पूरी तरह' से खत्‍म होने के पहले जश्‍न मनाना कितना महंगा पड़ सकता है, इस बात का अहसास मेलबर्न रेनिगेड्स की टीम को हो गया है. इस अति उत्‍साह के कारण रेनिगेड्स टीम का मैच टाई हो गया और आखिरकार यह टीम सुपर ओवर के बाद ही जीत हासिल कर पाई. ऑस्‍ट्रेलिया की महिला टी20 बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनिगेड्स और सिडनी सिक्‍सर्स के बीच मैच के दौरान यह रोचक वाकया हुआ.मैच में  रेनेगेड्स की टीम ने निर्धारित ओवरों में सात विकेट पर 120 रन का स्‍कोर खड़ा किया था.  जवाब में लक्ष्‍य का पीछा करते हुए सिडनी की टीम को अंतिम गेंद पर जीत के लिए तीन रन की जरूरत थी. सिडनी का स्‍कोर इस समय 118 रन था. सारा एली ने एमी सेटर्थवेट की गेंद को शॉट फाइन लेग की ओर खेला और सिंगल रन ले लिया. फील्‍डर क्रिस ब्रिट ने गेंद विकेटकीपर एमा इंग्लिस की ओर फेंकी लेकिन अति उत्‍साह में विकेटकीपर एमा ने जीत का जश्‍न मनाने की शैली में गेंद को उछाल दिया. इसका फायदा उठाते हुए सारा ने दूसरा रन भी पूरा कर लिया.
 
वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ
चूंकि विकेटकीपर के यह जश्‍न मनाने तक गेंद डेड नहीं हुई थी इसलिए सिडनी टीम के खाते में दूसरा रन भी आ गया. दोनों टीमों का स्‍कोर 120 रन होने के कारण मैच टाई हो गया. मेलबर्न टीम ने इस फैसले का विरोध भी किया लेकिन अम्‍पायरों ने उसकी आपत्ति को खारिज कर दिया.  बाद में इस मैच का फैसला सुपर ओवर से किया गया जिसमें मेलबर्न रेनिगेड्स की टीम ने जीत हासिल कर ली.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement