NDTV Khabar

अर्जुन रणतुंगा ने आखिर श्रीलंका के मैच देखने क्यों कर दिए हैं बंद

इस 52 वर्षीय क्रिकेटर ने कहा कि क्रिकेटर और क्रिकेट प्रशासक देश के लिए जीतने की प्रतिबद्धता के बजाय अपनी कमाई और विदेशी दौरे के बारे में ज्यादा चिंतित रहते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अर्जुन रणतुंगा ने आखिर श्रीलंका के मैच देखने क्यों कर दिए हैं बंद

अर्जुन रणतुंगा के कड़वे बोल

खास बातें

  1. श्रीलंका क्रिकेट का प्रबंधन खराब
  2. कमाई और विदेशी दौरों पर ध्यान
  3. क्रिकेट की चिंता किसी को नहीं
कोलंबो: साल 1996 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान अर्जुन रणतुंगा श्रीलंकाई क्रिकेट के प्रबंधन को देखकर इतने खिन्न हैं कि उन्होंने राष्ट्रीय टीम का क्रिकेट देखना ही बंद कर दिया है. रणतुंगा ने ‘सिलोन टुडे’ से कहा, श्रीलंका क्रिकेट का प्रबंधन जिस तरह से किया जा रहा है, वह इतना खराब है कि मैं अब अपनी राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को खेलते हुए नहीं देखता. श्रीलंकाई टीम इस समय भारत के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है जिसके बाद पांच वनडे और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जायेगा.

इस 52 वर्षीय क्रिकेटर ने कहा कि क्रिकेटर और क्रिकेट प्रशासक देश के लिए जीतने की प्रतिबद्धता के बजाय अपनी कमाई और विदेशी दौरे के बारे में ज्यादा चिंतित रहते हैं.

पढ़ें: स्‍टीव वॉ, रिकी पोटिंग या अर्जुन रणतुंगा नहीं...,तेंदुलकर ने इस विपक्षी कप्‍तान को माना सर्वश्रेष्‍ठ​

टिप्पणियां
2011 वर्ल्ड कप की जांच की भी कर चुके हैं मांग 
इससे पूर्व श्रीलंका के पूर्व कप्‍तान अर्जुन रणतुंगा ने मांग की थी कि 2011 के क्रिकेट वर्ल्‍डकप की जांच होनी चाहिए. इस फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराकर चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था. इस मैच को पांच से अधिक वर्ष हो चुके हैं. रणतुंगा को संदेह है कि यह मैच 'फिक्‍स' था. रणतुंगा ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें कहा है कि वह मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गये फाइनल में श्रीलंका की छह विकेट से हार से हैरान थे. श्रीलंका के इस 53 वर्षीय पूर्व कप्तान ने कहा, ‘मैं तब कमेंट्री के लिये भारत में था. जब हम हारे तो मैं काफी निराश था और मुझे आशंका थी. श्रीलंका के साथ वर्ल्‍डकप 2011 के फाइनल में जो कुछ हुआ हमें उसकी जरूर जांच करनी चाहिए.’ उन्‍होंने किसी का नाम लिए बिना कहा कि खिलाड़ी अपनी सफेद पोशाक के कारण गंदगी नहीं छिपा सकते.

VIDEO: रणतुंगा पहले भी उठाते रहे हैं सवाल



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement