Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Women T20I Ranking: स्मृति मंधाना आईसीसी टी20 रैंकिंग में धीरे-धीरे नंबर एक पायदान की ओर

गेंदबाजों की सूची में पूनम यादव छह पायदान खिसककर शीर्ष 10 से बाहर हो गयीं और अब 12वें स्थान पर बनी हुई हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Women T20I Ranking: स्मृति मंधाना आईसीसी टी20 रैंकिंग में धीरे-धीरे नंबर एक पायदान की ओर

स्मृति मंधाना की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

भारतीय स्टार महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana ) शुक्रवार बल्लेबाजों की ताजा जारी आईसीसी महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग (ICC Women Ranking) में धीरे-धीरे नंबर एक पायदान की ओर बढ़ रही हैं. भारत के हालिया प्रदर्शन में स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) का योगदान बहुत ही उम्दा रहा है. और जल्द ही शुरू होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में भी इस लेफ्टी सलामी बल्लेबाज से बहुत ज्यादा उम्मीदे हैं. 

हालांकि, स्मृति मंधाना ने पिछले साल जनवरी से लेकर अभी तक ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मुकाबले नहीं खेले हैं, लेकिन जितने मैच भी उन्होंने खेले हैं, उसमें उन्होंने अपने बल्ले का दम बखूबी दिखाया है. इस अवधि में स्मृति ने 19 मुकाबलों में 34.50 के औसत से 621 रन बनाए. और उनका औसत 34.50 का रहा. वहीं इस साल उनके औसत में सुधार देखने को मिला. जनवरी से अभी तक खेले 5 मैच में स्मृति ने 43.20 के औसत से 216 रन बनाए हैं. और इस बढ़े औसत का फायदा उन्हें रैंकिंग में देखने को मिला है.  

यह भी पढ़ें:  Andre Russell का खुलासा, 'शुरुआत में फ‍िटनेस को लेकर सीर‍ियस नहीं था 


स्मृति  तीन पायदान के फायदे से चौथे स्थान पर पहुंच गयीं जबकि जेमिमा रोड्रिग्स सातवें नंबर पर खिसक गयीं. वहीं, हरमनप्रीत कौर बल्लेबाजों की सूची में नौवें स्थान पर कायम हैं. गेंदबाजों की सूची में पूनम यादव छह पायदान खिसककर शीर्ष 10 से बाहर हो गयीं और अब 12वें स्थान पर बनी हुई हैं. आईसीसी ने बयान में कहा कि न्यूजीलैंड की तीसरे नंबर की खिलाड़ी सूजी बेट्स ने अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है.

यह भी पढ़ें:  टेस्‍ट ओपनर के ल‍िए 'रेस' हुई रोचक, हनुमा व‍िहारी भी हुए शाम‍िल, कही यह बात..

उनकी साथी और कप्तान सोफी देविने चार पायदान की छलांग से दूसरे स्थान पर पहुंच गयी हैं. ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी और मंधाना ने जहां रैंकिंग में ऊपर की ओर कदम बढ़ाये तो वहीं मेग लैनिंग को तीन पायदान का नुकसान हुआ. हालांकि वह शीर्ष पांच में बनी हुई हैं. 

टिप्पणियां

VIDEO: पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

गेंदबाजों में एलिसे पैरी अपने शानदार प्रदर्शन के बूते चार पायदान की छलांग से शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहीं. वह सातवें नंबर पर पहुंच गयीं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... IND vs BAN: शेफाली वर्मा ने ताबड़तोड़ छक्के जड़कर तोड़ा बांग्लादेश का 'गुरूर', देखें पारी का पूरा Video

Advertisement