अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास को लेकर टीम इंडिया के सितारे युवराज सिंह ने कही ये बड़ी बात

युवराज सिंह जिस दौर में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला था उस समय भारतीय क्रिकेट टीम बहुत ही बुरे दौर से गुजर रही थी.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास को लेकर टीम इंडिया के सितारे युवराज सिंह ने कही ये बड़ी बात

युवराज सिंह ने बताया कि वह 2019 के बाद संन्यास पर फैसला करेंगे.

खास बातें

  • 2019 के बाद फैसला लेने की घोषणा
  • हर किसी को ये फैसला करना होता है- युवराज
  • मैंने 17-18 साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेली है- युवराज
नई दिल्ली:

भारतीय टीम के सितारे युवराज सिंह ने अपने संन्यास के बारे में बड़ी बात कही है. हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया कि वह कब और किस दिन संन्यास लेंगे. उन्होंने कहा है कि 2019 के बाद इस पर फैसला करेंगे. एएनआई के मुताबिक उन्होंने कहा, मैं उस साल के आखिर में फैसला करूंगा. हर किसी को कभी न कभी यह फैसला लेना पड़ता है. मैं साल 2000 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहा हूं. करीब 17-18 साल हो गए हैं. इसलिए मैं अब 2019 के आखिरी में जरूर फैसला करूंगा.'

 


'इस शर्त' में गौतम गंभीर ने युवराज सिंह को ऐसे दी मात

युवराज सिंह का संन्यास क्रिकेट प्रेमियों के लिए निश्चित तौर पर एक बड़ा झटका होगा. अपने पहले में 84 रनों की पारी खेल कर आस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दिलाने वाले इस क्रिकेट स्टार का सफर बहुत ही शानदार रहा है. युवराज सिंह जिस दौर में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला था उस समय भारतीय क्रिकेट टीम बहुत ही बुरे दौर से गुजर रही थी उसके कई खिलाड़ियों पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगा था और पूरी टीम बिखर चुकी थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो : हेजल कीच से शादी की है युवराज ने

सौरव गांगुली को नए कप्तान बनाए गए थे और युवराज सिंह को उन्हीं का खोज माना जाता है. युवराज सिंह ने अपने पहले मैच में ग्लेन मैकग्राथ जैसे खतरनाक बॉलर का सामना किया और एक शानदार पारी खेली थी. आस्ट्रेलिया की टीम उस समय अपने चरम पर थी. इसके बाद उन्होंने कई मैचों में अपने बल्ले के दम पर टीम इंडिया को जीत दिलाई. 2007 के टी-20 विश्वकप में इंग्लैंड के खिलाफ 6 गेंदों में 6 छक्के लगाकर विश्व क्रिकेट में तहलका मचा दिया था. इसी टूर्नामेंट में उन्होंने आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की भी जमकर धुनाई कर डाली थी.