NDTV Khabar

नौ करोड़ 85 लाख का फर्जी डिमांड ड्राफ्ट लेकर पहुंचे बैंक, तीन लोग धरे गए

पंजाब नेशनल बैंक की इंटरनेशनल ब्रांच पहुंचे थे, आरोपी यश सक्सेना, देवेंद्र सिंह मालवीय और राजीव उपाध्याय भोपाल के रहने वाले

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नौ करोड़ 85 लाख का फर्जी डिमांड ड्राफ्ट लेकर पहुंचे बैंक, तीन लोग धरे गए

पुलिस की गिरफ्त में पकड़े गए आरोपी.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है जो 9 करोड़ 85 लाख रुपये का फ़र्ज़ी डिमांड ड्राफ्ट लेकर बाराखंभा रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक की इंटरनेशनल ब्रांच पहुंचे थे. पकड़े गए आरोपियों के नाम यश सक्सेना, देवेंद्र सिंह मालवीय और राजीव उपाध्याय हैं. सभी भोपाल के रहने वाले हैं.

बाराखंभा थाने के एसएचओ प्रहलाद सिंह यादव के मुताबिक 12 सितंबर को बैंक की ब्रांच से जानकारी मिली कि कुछ लोग करोड़ों का एक फ़र्ज़ी डिमांड ड्राफ्ट लेकर पहुंचे हैं. पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला यह डिमांड ड्राफ्ट 9 करोड़ 85 लाख रुपये का है जो नेपाल की एवरेस्ट बैंक का है. इस बैंक का दफ्तर केजी मार्ग पर है. वहां से ड्राफ्ट 20 अगस्त 2019 को जारी हुआ है.

दरअसल बैंक वालों को इसीलिए शक हुआ क्योंकि डीडी की रकम बहुत ज्यादा थी. शक के आधार पर एवरेस्ट बैंक से चेक किया गया तो पता चला कि इस नम्बर का असली डिमांड ड्राफ्ट करीब 43000 हज़ार रुपये का है, जिसे जुलाई महीने में ही चेन्नई में कैश करा लिया गया था.  यानी यह डीडी फ़र्ज़ी था.


तीन बहनों को किडनैप कर फिरौती मांग रहा था 'फर्जी दरोगा', पुलिस ने धर दबोचा

इसके बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक इन्होंने भोपाल में कुछ लोगों का फर्जीवाड़ा कर करोड़ों का लोन भी कराया है. इस मामले में भोपाल के ही राजेन्द्र सिंह परमार की तलाश है जिसके एकाउंट में 9 करोड़ 85 लाख रुपये ट्रांसफर होना थे.

शख़्स फ्लाइट में करता था चोरी, एयरलाइंस कंपनियों ने किया बैन तो बना लिया फर्जी आधार कार्ड और...

टिप्पणियां

VIDEO : करोड़ों ठगने वाले 12 गिरफ्तार



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement