NDTV Khabar

बच्चियों का रेप करके उनकी हत्या करने वाला आदतन अपराधी युवक गिरफ्तार

गुरुग्राम पुलिस ने झांसी में पकड़ा पीडोफाइल, नौ बच्चियों के साथ दुष्कर्म और हत्या की बात कबूली

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बच्चियों का रेप करके उनकी हत्या करने वाला आदतन अपराधी युवक गिरफ्तार

पुलिस ने आदतन बच्चियों से रेप और उनकी हत्या करने के आरोपी सुनील को झांसी में गिरफ्तार कर लिया.

खास बातें

  1. अलग-अलग स्थानों पर 9 बच्चियों को निशाना बनाया
  2. भंडारों में से तीन से आठ साल की बच्चियों को ले जाता था
  3. 12 अक्टूबर को गुरुग्राम में बच्ची की रेप के बाद हत्या की थी
नई दिल्ली:

गुरुग्राम पुलिस ने एक पीडोफाइल (बाल यौन शोषण करने वाला) को गिरफ्तार किया है, जो पहले मासूम बच्चियों को अगवा करता था और फिर दुष्कर्म के बाद उनकी हत्या कर देता था. आरोपी ने अब तक ऐसी नौ वारदातें की हैं. हाल ही में गुरुग्राम में एक तीन साल की बच्ची की हत्या और दुष्कर्म के मामले में उसे गिरफ्तार किया गया. इसके बाद उसने ऐसे ही आठ और वारदातें करने की बात कबूली.

गुरुग्राम के डीसीपी सुमित कुमार के मुताबिक 20 साल के आरोपी सुनील को झांसी से गिरफ्तार किया गया है. वह झांसी का ही रहने वाला है. गत 12 अक्टूबर को सेक्टर 66 में एक तीन साल की बच्ची का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म किया गया था और फिर उसकी हत्या कर दी गई थी. इस मामले में घरवालों ने जिस शख्स पर शक जाहिर किया था उसकी तलाश की जा रही थी. उस पर दो लाख का इनाम भी घोषित किया गया था. मामले की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन भी किया गया था.

एसआईटी ने आरोपी को पकड़ने के लिए कुछ जगह भंडारे भी करवाए क्योंकि पुलिस को पता चला था कि आरोपी अक्सर भंडारों में फ्री का खाना खाता है. लेकिन आरोपी गुरुग्राम में नहीं मिला. उसके बाद पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपी झांसी भाग गया है. आखिरकार पुलिस ने उसे झांसी से गिरफ्तार कर लिया.


यह भी पढ़ें : गुरुग्राम में तीन साल की बच्ची से रेप और हत्या का आरोपी झांसी में गिरफ्तार

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वारदात को अंजाम देने के बाद उसने एक गुरुद्वारे में खाना खाया. एक रात निजामुद्दीन इलाके में सड़क पर सोया. उसके बाद दिल्ली से झांसी की ट्रेन पकड़कर फरार हो गया. दरअसल सेक्टर 66 में जिस जगह से आरोपी ने तीन साल की बच्ची को उठाया था उसी जगह एक बिल्डिंग में सीसीटीवी कैमरा लगा था. उसके फुटेज में सुनील बच्ची को ले जाते हुए दिखा. पुलिस ने इसके बाद गुरुग्राम में सुनील के एक रिश्तेदार से उसके बारे में और जानकरी मिली.

पुलिस के मुताबिक उसने बच्ची के साथ बलात्कार करते समय बच्ची के सर में ईंट मारकर उसकी हत्या कर दी थी क्योंकि वह चिल्ला रही थी. इसके अलावा नवंबर 2016 में उप्पल साउथ एंड में साईं मंदिर में भंडारा चल रहा था तो वहां से एक छोटी लड़की को यह ले गया था तथा बच्ची के साथ बलात्कार व हत्या करके शव को ओमैक्स मॉल के पीछे झाड़ियों में फेंक दिया था.

यह भी पढ़ें : दिल्ली : फुटपाथ पर सो रही महिला की 2 साल की बच्ची के साथ रेप, CCTV की मदद से आरोपी गिरफ्तार

जनवरी 2017 में पीरबाबा के पास से यह एक लड़की को भंडारे के पास से इसी प्रकार अपने साथ ले गया तथा राजीव चौक के पास उसके साथ बलात्कार करके उसकी हत्या कर दी थी. शव को राजीव चौक के पास ही फेंक दिया था. इसी प्रकार की तीन वारदातें इसने दिल्ली में की हैं जिनकी जानकारी ली जा रही है.

सुनील ने बताया कि इसी प्रकार इसने एक लड़की को झांसी में व एक लड़की को ग्वालियर में बलात्कार करने बाद मार दिया था. इसके अलावा एक और बच्ची को इसने दुष्कर्म के बाद मारा था. यह तीन से आठ साल की बच्चियों को ही निशाना बनाता था जो कि भंडारा या प्रसाद के लिए मंदिर या भंडारा स्थल पर आती थीं तथा जिनके साथ उनके परिजन नहीं होते थे.

टिप्पणियां

VIDEO : बच्चियों से रेप करने वालों को मौत की सजा का कानून

इन सभी मामलों के बारे संबंधित प्रदेशों की पुलिस से विस्तृत जानकारी ली जा रही है. आरोपी को आज अदालत में पेश किया गया जहां से उसे आठ दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है. पुलिस के मुताबिक करीब दो हज़ार लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस आरोपी तक पहुचीं. आरोपी दिहाड़ी मज़दूरी करता था.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement