दिल्ली-एनसीआर में पारा गिरने के साथ ही चली सर्द हवाएं, अगले दो दिनों रह सकता है ऐसा मौसम

मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता का स्तर 91 प्रतिशत दर्ज किया गया.  

दिल्ली-एनसीआर में पारा गिरने के साथ ही चली सर्द हवाएं, अगले दो दिनों रह सकता है ऐसा मौसम

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • पारा गिरकर 9.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है
  • रविवार को सुबह की शुरुआत सर्द हवा के झोंकों के साथ हुई
  • इससे पहले दिल्ली में शनिवार को सुबह कोहरा छाया रहा था
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार की सुबह सर्द हवाएं चलीं जिससे पारा गिरकर 9.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया जो सामान्य औसत से एक डिग्री नीचे है. इससे पहले दिल्ली में शनिवार की सुबह कोहरा छाया रहा था. शनिवार की रात न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता का स्तर 91 प्रतिशत दर्ज किया गया.  उन्होंने बताया कि अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है. मौसम वैज्ञानिकों ने दिनभर सतह पर तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है.

प्रदूषण की वजह से Delhi-NCR के सभी स्कूल बंद, आज भी धुंध की चादर में लिपटी है दिल्ली

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के उपाध्यक्ष महेश पालावत ने शनिवार को ट्वीट किया था, ‘बर्फ से ढके पहाड़ों से चल रही सर्द हवाओं से दिल्ली में पारा गिरा. अगले दो दिनों में न्यूनतम तापमान ईकाई के आंकड़े तक सिमट सकता है.'

दिल्ली-एनसीआर में हवा फिर हुई जहरीली, कई इलाकों में AQI 500 के करीब पहुंचा

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार सुबह नौ बजे तक वायु गुणवत्ता सूचकांक 275 रहने के साथ ‘खराब' श्रेणी में दर्ज किया गया. दिल्ली-एनसीआर में बारिश और हवा की अनुकूल गति के कारण करीब दो महीनों में पहली बार शुक्रवार को वायु गुणवत्ता में ‘संतोषजनक' सुधार आया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: फिर बिगड़ रही है दिल्ली की हवा



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)