सबरीमला मंदिर के खुले द्वार, 10 दिनों तक भक्त कर सकेंगे भगवान अयप्पा के दर्शन

मंदिर के सूत्रों ने कहा कि शाम को मंदिर के पट खुलने के साथ ही नियमित शुद्धिकरण अनुष्ठान किया गया और मंदिर में गर्भ गृह के नये सोने का पानी चढ़े द्वार चढ़ाये गए. पुराने दरवाजे बदले जा रहे हैं क्योंकि उनमें दरार आ गई थी.

सबरीमला मंदिर के खुले द्वार, 10 दिनों तक भक्त कर सकेंगे भगवान अयप्पा के दर्शन

सबरीमला मंदिर 10 दिवसीय वार्षिक उत्सव के लिये खुला 

सबरीमला:

प्रसिद्ध सबरीमला मंदिर 10 दिनों तक चलने वाले वार्षिक उत्सव और मासिक पूजा के लिए खुल गया है. इस दौरान बड़ी संख्या में भक्त भगवान अयप्पा के दर्शन के लिये उमड़े. करीब एक महीने के अंतराल के बाद मंदिर के द्वार खुलने पर मुख्य पुजारी कंडारारू राजीवारू ने अनुष्ठानों की अध्यक्षता की.

मंदिर के सूत्रों ने कहा कि शाम को मंदिर के पट खुलने के साथ ही नियमित शुद्धिकरण अनुष्ठान किया गया और मंदिर में गर्भ गृह के नये सोने का पानी चढ़े द्वार चढ़ाये गए. पुराने दरवाजे बदले जा रहे हैं क्योंकि उनमें दरार आ गई थी. नये पवित्र दरवाजे सागौन की लकड़ी के हैं और इन पर करीब चार किलो सोने की परत चढ़ाई गई है.

सबरीमला मंदिर में लगाया जाएगा 4 किलो का सोने का गेट

उन्होंने कहा कि सबरीमला के भक्तों के एक समूह ने उन्नी नम्बूदरी की अध्यक्षता में यहां स्थापित भगवान को अपनी भेंट स्वरूप इस दरवाजे पर आया खर्च वहन किया. सूत्रों ने कहा कि 21 मार्च को मंदिर के कपाट बंद होने से पहले यहां उत्सव से जुड़े विभिन्न तरह के अनुष्ठान किये जाएंगे. पहले की अपेक्षा इस बार सुरक्षाकर्मियों का पहरा मंदिर के आसपास कम था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: सबरीमाला में महिलाओं पर संग्राम