Video: आज से श्रद्धालुओं के लिए खोले गए देहरादून के माता वैष्णो देवी योग गुफा मंदिर के कपाट, की गई पूजा अर्चना

उत्तराखंड सरकार ने मंदिरों को सुबह 7 बजे से शाम के 7 बजे तक खोले जाने के अनुमति दी गई है. 

Video: आज से श्रद्धालुओं के लिए खोले गए देहरादून के माता वैष्णो देवी योग गुफा मंदिर के कपाट, की गई पूजा अर्चना

उत्तराखंड में सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खोले जाएंगे धार्मिक स्थल.

नई दिल्ली:

देशभग में कोविड-19 (COVID-19) के कारण लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) के लगभग दो महीने बाद एक बार फिर आज से प्राथनास्थल खुलने शुरू हो गए हैं. इसके बाद अब भक्त एक बार फिर से मंदिर, मस्जिद या गुरुद्वारों में जा सकते हैं. इसी बीच देहरादून के माता वैष्णो देवी गुफा योग मंदिर में पुजारी पूजा अर्चना करते हुए नजर आए. 

आपको बता दें, केंद्र सरकार द्वारा Unlock1 के दौरान 8 जून से प्राथनास्थल और मॉल्स को खोले जाने की अनुमति दे दी थी. इसके बाद कई राज्यों में आज से प्राथनास्थल खोल दिए गए हैं. उत्तराखंड सरकार (Uttrakhand Government) ने मंदिरों को सुबह 7 बजे से शाम के 7 बजे तक खोले जाने के अनुमति दी गई है. 

हालांकि, राज्य में अभी तक दूसरे राज्यों के श्रद्धालुओं को आने की अनुमति नहीं दी गई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि देशभर के मंदिरों, गुरुद्वारों में श्रद्धालुओं के लिए द्वार खोले जाने पहले हर तरह के सुरक्षा और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का ध्यान रखा जा रहा है. कई मंदिरों में पेंट या फिर टेप के जरिए लोगों के दूरी पर खड़े होनें की जगह भी बनाई जा रही है. इसके अलावा केवल उन लोगों को आने की इजाजत दी जाएगी जो मुंह पर मास्क लगाकर आएंगे. इस तरह से अलग-अलग मंदिर अपने-अपने तरीकों से सुरक्षा के नियमों का पालन कर रहे हैं.