राम रहीम केस : पंचकूला से कर्फ्यू पूरी तरह से हटाया गया, जानें अब तक की 5 खास बातें

शुक्रवार को डेरा सच्चा सौदा चीफ राम रहीम को बलात्कार के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद समर्थकों ने हिंसा बरपाई.

राम रहीम केस : पंचकूला से कर्फ्यू पूरी तरह से हटाया गया, जानें अब तक की 5 खास बातें

फाइल फोटो

नई दिल्ली: रोहतक की सोनरिया जेल में बंद गुरमीत राम रहीम को सोमवार को उनको सजा सुनाई जाएगी. इस बार किसी भी हालात से निपटने के लिए अर्द्धसैनिक बलों की 10 कंपनियां तैनात कर दी गई हैं और इसके साथ ही सेना की 18 टुकड़ियां बुलाई गई हैं.

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. राम रहीम को बलात्कार का दोषी बताए जाने के बाद हरियाणा, पंजाब, दिल्ली में कई जगह हिंसक वारदात हुई जिसमें कुल मिलाकर 36 लोगों की मौत हो गई. इनमें से 30 पंचकुला और 6 सिरसा में मारे गए हैं.

  2. हालांकि अब सब जगह हालात बेहतर हो रहे हैं और हिंसा के केंद्र रहे पंचकुला में अब कर्फ़्यू पूरी तरह हटा लिया गया है.

  3. डेरा सच्चा सौदा के केंद्र सिरसा में भी सुबह 6 बजे से लेकर 11 बजे तक के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई ताकि लोग जरूरी सामान खरीद सकें. सिरसा में आज सुबह से ही लोग अपने ज़रूरी काम से बाहर निकलते हुए नज़र आए हालांकि वहां डेरा के इलाके में लगातार जांच हो रही है.

  4. डेरा को खाली कराने का काम चल रहा है और सेना डेरा के बाहर लगातार तैनात है. इस हिंसा में क़रीब 270 लोग घायल हुए हैं और इन घायलों में 47 पुलिसकर्मी भी हैं.

  5. पुलिस के मुताबिक हिंसा करने और भड़काने के 34 केस दर्ज किए गए हैं जिसमें क़रीब साढ़े पांच सौ लोगों को गिरफ़्तार किया गया है. पुलिस ने पिछले दो दिन की जांच में तीन एके 47 समेत कई पिस्टल और कारतूस बरामद किया है.

वीडियो- क्यों राम रहीम समर्थकों को गुंडागर्दी करने दी गई


 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com