हरियाणा हिंसा : सिरसा कर्फ्यू में सुबह 11 बजे तक ढील, सोमवार को सजा सुनवाई को लेकर इंतजाम सख्त

रोहतक की सोनरिया जेल में बंद गुरमीत राम रहीम को सोमवार को उनको सजा सुनाई जाएगी. इस बार किसी भी हालात से निपटने के लिए अर्द्धसैनिक बलों की 10 कंपनियां तैनात कर दी गई हैं और सेना भी बुलाई है.

हरियाणा हिंसा : सिरसा कर्फ्यू में सुबह 11 बजे तक ढील, सोमवार को सजा सुनवाई को लेकर इंतजाम सख्त

हरियाणा हिंसा : सोमवार को सजा सुनवाई को लेकर इंतजार कड़े.. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम रेप मामले में दोषी
  • सुबह 6 से 11 बजे तक सिरसा में कर्फ्यू में ढील
  • समर्थकों ने बरपाई हिंसा जिसके चलते मारे गए कुल 36 लोग
नई दिल्ली:

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के रेप मामले में दोषी पाए जाने के बाद भड़की हिंसा में मरने वालों की संख्या 36 हो गई. 30 पंचकूला में और 6 लोग सिरसा में मारे गए हालांकि अब हालात धीरे धीरे सामान्य नजर आ रहे हैं. प्रशासन द्वारा शनिवार को लिए गए फैसले के मुताबिक रविवार की सुबह 6 बजे दोपहर 11 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई है ताकि लोग जरूरी सामान की खरीददारी कर सकें. वहीं पंचकूला से कर्फ्यू पूरी तरह से हटा दिया गया है.

पढ़ें- रोहतक में सोमवार के लिए पुख्ता तैयारी

रोहतक की सोनरिया जेल में बंद गुरमीत राम रहीम को सोमवार को उनको सजा सुनाई जाएगी. इस बार किसी भी हालात से निपटने के लिए अर्द्धसैनिक बलों की 10 कंपनियां तैनात कर दी गई हैं और इसके साथ ही सेना की 18 टुकड़ियां बुलाई गई हैं. हाई कोर्ट ने केंद्र और हरियाणा सरकार को फटकार लगाते हुए शनिवार को प्रधानमंत्री के बारे में कहा, 'वह देश के प्रधानमंत्री हैं, न कि बीजेपी के.'  राम रहीम की सजा पर सुनवाई सोमवार को जेल के भीतर ही होगी. सीबीआई की विशेष अदालत जेल में ही बैठेगी.

पढ़ें- हाईकोर्ट ने मांगी पुलिस से फोन कॉल की डिटेल

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने पुलिस से फोन कॉल की डिटेल  मांगी है ताकि पता लग सके क्या इस हिंसा के पीछे डेरा सच्चा सौदा का हाथ है. अदालत ने साफ आदेश दिया है कि पुलिस इस रिपोर्ट को सील बंद लिफाफे में पेश करे. राज्य के उप महाधिवक्ता  गुरदास सलवारा को बर्खास्त कर दिया गया है. एक वीडियो में पाया गया है कि पंचकूला कोर्ट का फैसला आने के बाद वह गुरमीत राम रहीम के साथ उनका सूटकेस उठाकर चल रहे थे. उनको बर्खास्त करने की सिफारिश महाधिवक्ता बलदेव राज महाजन ने की थी.

पढ़ें- डीसीपी को किया गया सस्पेंड

हरियाणा सरकार ने शनिवार को पंचकूला के उप पुलिस आयुक्त (डीसीपी) को सस्पेंड कर दिया. उन पर आरोप है उनके एक त्रुटिपूर्ण आदेश के चलते जिले में भीड़ जमा हुई. इसके साथ ही मुख्य सचिव डीएस धेसी ने कहा कि डेरा प्रमुख को दोषी करार दिए जाने के साथ ही उसकी 'जेड प्लस' सुरक्षा हटा ली गई.

वीडियो- राम रहीम को सोमवार को रोहतक जेल में ही सजा सुनाई जाएगी

शनिवार को दिल्‍ली में बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के नेतृत्‍व में हरियाणा के हालात पर चर्चा के लिए पार्टी की बैठक हुई. हालांकि सूत्रों के अनुसार बीजेपी ने हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के इस्‍तीफे से इनकार किया है. बैठक में हरियाणा के प्रभारी अनिल जैन, कैलाश विजयवर्गीय से अमित शाह ने मुलाकात की. सूत्रों के मुताबिक खट्टर को दिल्‍ली तलब नहीं किया गया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com