NDTV Khabar

QUIZ : क्या आप हैं 'थलाइवा' रजनीकांत के सबसे बड़े फैन?

रजनीकांत ने अपने करियर की शुरुआत बालाचंदर निर्देशित तमिल फिल्म 'अपूर्वा रागंगाल' (1975) से हुई, जिसमें वह खलनायक बने. यह भूमिका यूं तो छोटी थी, लेकिन इसने उन्हें आगे और भूमिकाएं दिलाने में मदद की और वह के. बालाचंदर को अपना गुरु भी मानते हैं. इस फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
QUIZ : क्या आप हैं 'थलाइवा' रजनीकांत के सबसे बड़े फैन?

रजनीकांत आज अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं.

नई दिल्ली: अपने अनोखे अंदाज और बेहतरीन अभिनय से फिल्म जगत में अलग मुकाम हासिल कर चुके सुपरस्टार रजनीकांत 67 साल के हो चुके हैं. साउथ में भगवान की तरह पूजे जाने वाले रजनीकांत एक ऐसा नाम है, जो सभी की जुबां पर चढ़कर बोलता है. उन्होंने यहां तक पहुंचने के लिए काफी संघर्ष किया है. उनका जन्म 12 दिसंबर, 1950 को बेंगलुरु में हुआ. उनके पिता रामोजी राव गायकवाड़ एक हवलदार थे. मां जीजाबाई की मौत के बाद चार भाई-बहनों में सबसे छोटे रजनीकांत को अहसास हुआ कि घर की माली हालत ठीक नहीं है.

टिप्पणियां
रजनीकांत नहीं थे '2.0' के लिए डायरेक्टर की पहली पसंद, जानें आमिर खान ने क्यों ठुकराया ऑफर

बाद में उन्होंने परिवार को सहारा देने के लिए कुली का भी काम किया. इस तरह उनके करियर की शुरुआत बालाचंदर निर्देशित तमिल फिल्म 'अपूर्वा रागंगाल' (1975) से हुई, जिसमें वह खलनायक बने. यह भूमिका यूं तो छोटी थी, लेकिन इसने उन्हें आगे और भूमिकाएं दिलाने में मदद की और वह के. बालाचंदर को अपना गुरु भी मानते हैं. इस फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया था. रजनीकांत के जन्मदिन के मौके पर हम आपके लिए लाए हैं उसने जुड़े कुछ अहम सवाल. यदि आप खुद को मानते हैं थलाइवा का सबसे बड़ा फैन, तो दें इन सवालों के जवाब.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement