NDTV Khabar

अभय देओल ने की शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण की खिंचाई, फेयरनेस विज्ञापनों का जमकर उड़ाया मजाक

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अभय देओल ने की शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण की खिंचाई, फेयरनेस विज्ञापनों का जमकर उड़ाया मजाक

खास बातें

  1. अभय देओल ने पोस्‍ट किए बॉलीवुड सितारों के कई गोरेपन के विज्ञापन
  2. लिखा, 'पागल नंदिता हमें बता रही है कि काला भी सुंदर होता है
  3. अभय ने गोरेपन के विज्ञापन न करने वाले सितारों को कहा 'जिम्‍मेदार'
नई दिल्‍ली:

एक्‍टर अभय देओल ने गोरेपन का दावा करते प्रोडक्‍ट्स का प्रचार करने वाले अपनी ही बिरादरी के लोगों को आड़े हाथों लिया है. ऐसे में अभय देओल ने शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण जैसे सितारों के साथ ही फिल्‍म 'आयशा' की अपनी को-स्‍टार सोनम कपूर को भी नहीं बख्‍शा है. दरअसल अभय ने ऐसे कई प्रिंट विज्ञापनों को फेसबुक पर पोस्‍ट किया है जिसमें बॉलीवुड स्‍टार्स फेयरनेस प्रोडक्‍ट्स का विज्ञापन करते हुए नजर आ रहे हैं. अभय देओल ने बुधवार को फेसबुक पर लगातार पोस्‍ट कर अपने कई साथियों के 'गैरजिम्‍मेदार' होने के सबूत सामने रखे हैं. 'देव डी' और 'जिंदगी न मिलेगी दोबारा' में नजर आ चुके अभय ने अपनी इन पोस्‍ट में फोटो के साथ ही विज्ञापन किए जाने वाले प्रोडक्‍ट और विज्ञापन के तरीके पर तीखी टिप्‍पणी की है.

अभय देओल ने अपने एक पोस्‍ट में जॉन अब्राहिम का एक विज्ञापन पोस्‍ट किया है जिसमें उन्‍होंने एक शेडकार्ड पकड़ रखा है. अभय ने अपने इस पोस्‍ट की शुरुआत में लिखा, 'हम एक नस्‍ली देश नहीं हैं! मैं आपको साबित करता हूं. इस फोटो में जॉन अब्राहम ने एक शेडकार्ड पकड़ रखा है जिसमें सफेद से डार्क होते शेड्स हैं. आप देख सकते हैं कि वह डार्क स्किन का भी प्रोमिस कर सकते थे लेकिन वह आपको इसके लिए नहीं दिखा रहे हैं.'


वहीं इलियाना डीक्रूज के फोटो को अभय ने फॉटोशॉप्‍ड माना है. पिछले कुछ घंटों के दौरान किए अपने इन पोस्‍ट में अभय देओल ने शाहिद कपूर, विद्या बालन, दीपिका पादुकोण, सिद्धार्थ मल्‍होत्रा, सोनम कपूर आदि के फेयरनेस विज्ञापन शेयर किए हैं.  

अभय देओल ने यूं तो बीजेपी नेता तरुण विजय का कहीं भी नाम नहीं लिखा है लेकिन उनके पोस्‍ट से साफ है, लेकिन बिना नाम लेते हुए भी अभय ने यह साफ कर दिया है कि भारत में गोरेपन को लेकर किस हद काम होता है. ( बीजेपी नेता तरुण विजय ने हाल ही में एक डिबेट के दौरान कहा था, 'भारत एक नस्‍ली देश नहीं है क्‍योंकि हम दक्षिण भारतीयों के साथ रहते हैं.) अभय देओल ने नंदिता दास द्वारा भारत में प्रचारित किए जा रहे कैंपेन 'डार्क इस ब्‍यूटीफुल' का एक फोटो पोस्‍ट कर लिखा है, ' पागल नंदिता हमें यह सिखाने की कोशिश कर रही है कि काला भी सुंदर होता है. क्‍या उसे नहीं पता कि हम पहले से यह जानते हैं? वरना आखिर क्‍यों हम दक्षिण के लोगों को अपनाते.

टिप्पणियां

लेकिन जहां अभय ने अपनी ही इंडस्‍ट्री के कई स्‍टार्स के इन विज्ञापनों पर अपनी तीखी टिप्‍पणी दी है, तो वहीं कंगना रनौत, रणबीर कपूर और रणदीप हुड्डा जैसे लोगों का नाम भी शेयर किया है जो गौरेपन के प्रचार के इस फायदेमंद सौदे से दूर रहे हैं. अभय ने इन नामों के साथ लिखा है, 'मेरी इंडस्‍ट्री का हर शख्‍स गैरजिम्‍मेदार नहीं है.'



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement