NDTV Khabar

'बाहुबली 2' ने पहले वीकेंड पर कमाई के मामले में 'सुल्‍तान' और 'दंगल' को भी दी पटखनी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'बाहुबली 2' ने पहले वीकेंड पर कमाई के मामले में 'सुल्‍तान' और 'दंगल' को भी दी पटखनी

खास बातें

  1. तरण आदर्श ने ट्वीट किया, 'यह लहर रुकने वाली नहीं है'
  2. अमेरिका में फिल्म ने 68 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है
  3. दुनिया में अन्य स्थानों पर फिल्म ने तीन दिनों में 71 करोड़ रुपये कमाए
नई दिल्‍ली: बॉलीवुड फ़िल्मों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए महज़ तीन दिनों में 'बाहुबली 2' ने भारत में नेट 335 करोड़ का कलेक्शन किया है. वहीं वर्ल्डवाइड ये आंकड़ा 540 करोड़ पहुंच चुका है. इसके साथ ही निर्देशक एसएस राजामौली की तरीफ़ों की बाढ़ सी आई है. सुपरस्टार रजनीकांत ने उन्हें 'भगवान की संतान' कहा है. 28 अप्रैल को रिलीज हुई फिल्म ने पहले ही दिन 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी.

फिल्म का हिंदी संस्करण प्रस्तुत करने वाले फिल्मकार करण जौहर ने ट्वीट कर कहा, "ऐतिहासिक सप्ताह. हिंदी संस्करण ने शुक्रवार को 41 करोड़, शनिवार को 40.5 करोड़ और रविवार को 46.5 करोड़ रुपये की कमाई की. इसने कुल 128 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है." व्यापार विश्लेषक तरण आदर्श ने ट्वीट किया, "यह लहर रुकने वाली नहीं है. 'बाहुबली-2 : द कॉनक्लूजन' ने नया रिकॉर्ड बनाया है." तरण ने इस बात की ओर भी इशारा किया कि इस फिल्म ने सप्ताहांत में कमाई के लिहाज से सलमान खान की 'सुल्तान' और आमिर खान की 'दंगल' को भी पीछे छोड़ दिया है. 'सुल्तान' ने पहले सप्ताहांत में 105.33 करोड़ रुपये की कमाई की थी, वहीं 'दंगल' ने 107.01 करोड़ रुपये कमाए थे.

'बाहुबली-2 : द कॉनक्लूजन' को हिंदी के अलावा तेलुगू, तमिल और मलयालम भाषा में भी बनाया गया है. व्यापार विश्लेषक आनंद वांगा ने कहा, "रविवार के आंकड़े आने अभी बाकी हैं. पहले के आंकड़ों को देखा जाए, तो तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में फिल्म ने 100 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. इसने अन्य सुपरहिट तेलुगू फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं." एक अन्य व्यापार विश्लेषक त्रिनाथ ने कहा कि फिल्म की बॉक्स ऑफिस कमाई अभी रुकी नहीं है. उन्होंने कहा कि यह केवल आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में ही 200 करोड़ रुपये से अधिक की रिकॉर्ड कमाई करने वाली पहली तेलुगू फिल्म बन सकती है.

टिप्पणियां
तमिलनाडु में 650 स्क्रीनों में रिलीज हुई फिल्म के बारे में माना जा रहा है कि इसने पहले सप्ताहांत में 30 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर ली है. केरल में फिल्म ने तीन दिनों के भीतर 20 करोड़ रुपये से अधिक कमा लिए हैं. अमेरिका में 'ग्रेट इंडिया फिल्म्स' के जरिए रिलीज हुई फिल्म ने 1.049 करोड़ डॉलर (68 करोड़ रुपये) की कमाई कर ली है. दुनिया में अन्य स्थानों पर फिल्म ने तीन दिनों में 71 करोड़ रुपये की कमाई की है.

(इनपुट आईएएनएस से...)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement