NDTV Khabar

Movie Review: मजेदार 'बरेली की बर्फी' में दिल जीत लेंगे राजकुमार राव

फिल्‍म में सभी कलाकारों ने जबरदस्‍त एक्टिंग की है लेकिन अगर सबसे ज्‍यादा आपका दिल कोई जीतेगा तो वह है प्रीतम विद्रोही यानी राजकुमार राव.

4 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Movie Review: मजेदार 'बरेली की बर्फी' में दिल जीत लेंगे राजकुमार राव

'बरेली की बर्फी' आज रिलीज हो रही है.

खास बातें

  1. निर्देशक अश्विनी अय्यर की फिल्‍म है 'बरेली की बर्फी'
  2. सभी कलाकारों ने फिल्‍म में किया है अच्‍छा काम
  3. इस फिल्‍म को हमारी तरफ से मिलते हैं 3 स्‍टार
नई दिल्‍ली: फिल्‍म - बरेली की बर्फी
निर्देशक- अश्‍विनी अय्यर तिवारी
कलाकार- कृति सेनन, राजकुमार राव, आयुष्‍मान खुराना, सीमा पावा, पंकज त्रिपाठी.

फिल्‍म 'बरेली की बर्फी' की कहानी है बिट्टी मिश्रा की जो एक बिंदास लड़की है. बरेली की रहने वाली इस बिंदास बाला से प्‍यार हो जाता है चिराग दुबे जो एक प्रिंटिंग प्रेस का मालिक है, लेकिन बिट्टी को तो 'बरेली की बर्फी' किताब के लेखक प्रीतम विद्रोही से प्‍यार हो जाता है और यहीं से शुरू होता है फिल्‍म का लव ट्राएंगल. बिट्टी, प्रीतम पर क्यों फिदा है, या कौन किस से सच में प्यार करता है इसके लिए आपको फिल्‍म देखनी पड़ेगी क्योंकि यही है फिल्‍म का असली सस्‍पेंस. इस फिल्‍म में चिराग दुबे के रोल में हैं आयुष्मान खुराना हैं जबकि यहां बिट्टी मिश्रा बनी हैं कृति सेनन. प्रीतम विद्रोही की भूमिका में हैं राजकुमार राव.
 
bareilly ki barfi

यह भी पढ़ें: 'हीमैन' धर्मेंद्र ने की ट्विटर पर एंट्री तो बेटों ने कुछ इस अदांज में कहा Welcome Papa...

फिल्‍म 'बरेली की बर्फी' की कहानी प्रेरित है फ्रेंच उपन्‍यास 'इनग्रीडिएंट्स ऑफ लव' (ingredients of love) से और इस बात की तारीफ करनी होगी की फिल्‍म के लेखक नितेश तिवारी ('दंगल' फिल्‍म के निर्देशक)  और निर्देशक अश्विनी अय्यर तिवारी ने फ्रेंच कहानी के विषय को लेकर नई कहानी को ठीक से  हिंदुस्तानी बनाया है. इस फ्रेंच कहानी का वह काफी अच्‍छे से उत्तर प्रदेश के बरेली तक खींचकर लाए हैं. फिल्‍म के डायलॉग काफी अच्छे हैं और ढेरों सीन आपको फिल्‍म में हंसाएंगे.
 
bareilly ki barfi twitter

यह भी पढ़ें: Birthday Special: गुलजार के बारे में 10 बातें जो शायद आप जानते नहीं होंगे

'बरेली की बर्फी' का फर्स्‍ट हाफ खासतौर से अच्‍छा और कसा हुआ है. अपने चुलबुले किरदार को कृति ने बखूबी निभाया है. आयुष्मान ने भी उम्मीद से बेहतर अभिनय किया है. पंकज त्रिपाठी और सीमा पावा जैसे मंझे हुए कलाकारों से बेहतरीन काम की उम्‍मीद थी और उन्होंने ऐसा किया भी है. लेकिन इस फिल्‍म में अगर आपका दिल कोई जीतेगा तो वह है प्रीतम विद्रोही यानी राजकुमार राव. राजकुमार का अंदाज फिल्‍म में देखते ही बनता है. फिल्‍म के गाने भी काफी मजेदार हैं.
 
bareilly ki barfi

यह भी पढ़ें: Viral Photo: आपने देखा रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण का यह वायरल KISS

लेकिन अगर इस फिल्‍म की समस्‍याओं की बात करें तो वह है इसकी लंबाई. यह फिल्‍म थोड़ी ज्‍यादा लंबी लगती है. जहां डायलॉग्स अच्छे हैं, वहीं स्क्रीनप्ले थोड़ा कमजोर पड़ गया है और फिल्‍म के कुछ सीन्‍स बेमानी भी लग सकते हैं जो थोड़ा बोरियत कर सकते हैं. फिल्‍म 'बरेली की बर्फी' एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्‍म है और हमें देखकर लगता है कि हम बरेली की ही कहानी देख रहे हैं. इस कहानी की एक और चीज जो मुझे सबसे ज्‍यादा पसंद आई तो वह हैं बिट्टी के कूल पापा. इस फिल्‍म में बाप और बेटी के रिश्‍ते को काफी मजेदार और अच्‍छे ढंग से दिखाया गया है. इस फिल्‍म के लिए मेरी रेटिंग है 3 स्टार.

VIDEO: स्‍पॉटलाइट: मिठाई नहीं, किताब है 'बरेली की बर्फी'



...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement