NDTV Khabar

दिलीप कुमार की किडनी में समस्‍या, आईसीयू में एडमिट

उनके ब्‍लड में क्रिएटिनिन की मात्रा बढ़ गई है जिसके चलते उनकी किडनी और हार्मोन पर गहरा असर पड़ा है. दिलीप कुमार फिलहाल आईसीयू में हैं, हालांकि अभी तक उन्‍हें वेंटिलेटर पर नहीं रखा गया है.

539 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिलीप कुमार की किडनी में समस्‍या, आईसीयू में एडमिट

खास बातें

  1. दिलीप कुमार की हालत बिगड़ी, किडनी में हुई समस्‍या
  2. दिलीप कुमार के ब्‍लड में क्रिएटिनिन की मात्रा बढ़ी
  3. दो दिन से अस्‍पताल में भर्ती हैं दिलीप कुमार
नई दिल्‍ली: अस्‍पताल में भर्ती दिग्‍गज अभिनेता दिलीप कुमार की तबियत बिगड़ रही है. जानकारी के अनुसार दिलीप कुमार की किडनी ठीक से काम नहीं कर रही है. उनके ब्‍लड में क्रिएटिनिन की मात्रा बढ़ गई है जिसके चलते उनकी किडनी और हार्मोन पर गहरा असर पड़ा है. दिलीप कुमार फिलहाल आईसीयू में हैं, हालांकि अभी तक उन्‍हें वेंटिलेटर पर नहीं रखा गया है. बता दें कि उनकी तबियत बिगड़ने के चलते उन्‍हें बुधवार (दो अगस्त) को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्‍हें डिहाइड्रेशन की समस्या है. अस्पताल में उनके साथ उनकी पत्नी सायरा बानो मौजूद हैं. 94 वर्षीय दिलीप कुमार के एक पारिवारिक मित्र ने समाचार एजेंसी को बताया कि उन्हें दो दिनों से बुखार था और अब उनकी हालत स्थिर है.

यह भी पढ़ें: 'Happy Birthday: जब प्‍यार में किशोर कुमार बन गए थे 'करीम'

पिछले साल दिसंबर में भी बुखार और पैर में सूजन के बाद उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उस समय उनके स्वास्थ्य को लेकर प्रशंसकों में काफी चिंता थी, जिसके बाद दिलीप कुमार ने ट्विटर पर अपने स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी थी. साथ ही उन्होंने अस्पताल से अपनी तस्वीर और हेल्थ अपडेट भी प्रशंसकों से साझा किए थे.


यह भी पढ़ें: शाहरुख खान ने आमिर खान से पब्लिकली पूछा, 'कब देख रहे हो जब हैरी मेट सेजल'

गंगा जमुना, देवदास, मुगल-ए-आजम, मधुमति, अंदाज, सौदागर, कर्मा, राम और श्याम और शहीद जैसी फिल्मों से दिलीप कुमार ने लाखों दर्शकों के दिलों पर राज किया है. दिलीप कुमार का असली नाम युसूफ खान है. उनका जन्म आजादी से पहले पेशावर हुए में हुआ था. उनके पिता फल और मेवों के व्यापारी थी. कारोबार के सिलसिले में उनके पिता पेशावर से मुंबई आ गए और यहीं बस गए. राज कपूर का परिवार दिलीप कुमार का पेशावर से परिचित था. फिल्मी दुनिया में राज कपूर पहले आ गए क्योंकि उनके पिता पृथ्वीराज कपूर पहले से फिल्मों से जुड़े थे. दिलीप के पिता को फिल्मों में काम करना पसंद नहीं था लेकिन किस्मत उन्हें इसमें खींच लाई और वो हिन्दी सिनेमा के सबसे चर्चित और कुशल अभिनेताओं में शुमार हुए.

यह भी पढ़ें: ''चंद्रलेखा' बनी जैकलीन फर्नांडीज का सुपर हॉट पोल डांस... बस देखते रह जाएंगे आप

दिलीप कुमार को फिल्मों में पहला ब्रेक बॉम्बे टॉकीज की मालकिन और अभिनेत्री देविका रानी ने दिया था. बॉम्बे टॉकीज में उनकी मुलाकात उस जमाने के सबसे सफल अभिनेता अशोक कुमार से हुए जो दिलीप कुमार के पहले अभिनय गुरु बन गए.

VIDEO: पहली बार रेड कार्पेट पर दिखीं बिग बी की नातिन नव्या नवेली



(इनपुट एजेंसी से भी)

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement