NDTV Khabar

रानी लक्ष्‍मी बाई बनी कंगना रनौत को समझ नहीं आ रहा कि इस विषय पर अभी तक फिल्‍म क्‍यों नहीं बनी?

कंगना ने कहा, 'सोहराब मोदी की 1953 में आयी फिल्म 'झांसी की रानी' और 2009 से 2011 के बीच प्रसारित एक टीवी सीरियल को छोड़कर लोकप्रिय संस्कृति में रानी लक्ष्मीबाई की उपस्थिति बहुत सीमित है.'

110 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
रानी लक्ष्‍मी बाई बनी कंगना रनौत को समझ नहीं आ रहा कि इस विषय पर अभी तक फिल्‍म क्‍यों नहीं बनी?
नई दिल्‍ली: बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग और बेबाक अंदाज के लिए जानी जाने वाली कंगना रानौत का कहना है कि वह झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर आधारित फिल्म में उनका 'बहादुर' किरदार निभाने को लेकर खुद को सौभाग्यशाली मान रही हैं. कंगना ‘मणिकर्णिका : दि क्वीन ऑफ झांसी’ में मुख्य किरदार निभाएंगी. फिल्म का निर्देशन कृष करेंगे, जबकि इसके संवाद ‘बाहुबली’ के संवाद लिखने वाले लेखक और डायरेक्‍टर एस राजामौली के पिता के विजयेन्द्र प्रसाद हैं. 'क्वीन' और 'तनु वेड्स मनु' जैसी सुपरहिट फिल्‍मों का हिस्सा रही कंगना का मानना है कि यह उनके फिल्मी जीवन का सबसे चुनौतीपूर्ण किरदार है.

न्‍यूज एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के अनुसार कंगना ने बनारस में पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा, ' जिस प्रकार से विजयेन्द्र ने इसे लिखा है और बताया है, वह बिल्कुल महानायक की तरह है. आम तौर पर मेरे किरदार त्रुटिपूर्ण और अपनी क्षमताओं के संदर्भ में मानवीय होते हैं, लेकिन यह एक असाधारण किरदार है.' सोहराब मोदी की 1953 में आयी फिल्म 'झांसी की रानी' और 2009 से 2011 के बीच प्रसारित एक टीवी सीरियल को छोड़कर लोकप्रिय संस्कृति में रानी लक्ष्मीबाई की उपस्थिति बहुत सीमित है.
 
kangana story

कंगना ने कहा, 'जब मैंने इस फिल्म के लिये हामी भरी, तो मैंने सबसे पहले सोचा कि 'अब तक रानी लक्ष्मी बाई पर फिल्म कैसे नहीं बनी है. मैंने अचानक महसूस किया कि यह अच्छा है कि अभी तक इस पर कोई फिल्म नहीं बनी है.' इस फिल्म का फिल्मांकन वाराणसी, झांसी और राजस्थान सहित कई स्थानों पर किया जाएगा. यह फिल्म अगले साल रिलीज होगी.

कंगना ने गुरुवार को बनारस के दशाश्‍वामेध घाट पर अपनी फिल्‍म का 20 फुट लंबा पोस्‍टर रिलीज किया और इस मौके पर वह गंगा मैया की आरती करते हुए और डुबकी लगाते हुए नजर आईं. झांसी की रानी लक्ष्‍मीबाई के तौर पर नजर आने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने अपने डायरेक्‍शन को लेकर प्‍लान्‍स साफ कर दिए हैं. कंगना का कहना है कि वह जल्‍द ही डायरेक्‍शन करेंगी और उनकी पहली फिल्‍म निर्देशित फिल्म कॉमेडी ही होगी.

(इनपुट भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement