NDTV Khabar

'चुटकुला चोरी' विवाद पर बोले किकू शारदा, 'हर चुटकुले पर नजर नहीं रख सकते'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'चुटकुला चोरी' विवाद पर बोले किकू शारदा, 'हर चुटकुले पर नजर नहीं रख सकते'

खास बातें

  1. किकू: 'हम हर चुटकुले पर नजर नहीं रख सकते कि किसने उसे बनाया है'
  2. कपिल शर्मा शो की टीम पर लगा चुटकुले चुराने का अरोप
  3. कॉमेडियन अभिजीत गांगुली ने लगाया उनके जोक चुराने का अरोप
नई दिल्‍ली: 'द कपिल शर्मा शो' पर लगे चुटकुले चोरी करने के आरोप पर कॉमेडियन किकू शारदा का कहना है कि हर जोक पर नजर नहीं रखी जा सकती. कपिल शर्मा ने हाल ही में सोनी चैनल पर अपने 100 एपिसोड पूरे होने का जश्‍न मनाया और इसी एपिसोड में इस शो के साथ एक और विवाद जुड़ गया. स्‍टैंडअप कॉमेडियन अभिजीत गांगुली ने इस शो पर उनके चुटकुले चुराने का आरोप लगाया है. इसपर किकू शारदा ने ऐसी सभी आरोपों को बेकार बताते हुए टाइम्‍स ऑफ इंडिया को बताया, 'हम एक बहुत बड़ी टीम हैं और हर एपिसोड से पहले बहुत सारी तैयारियां की जाती हैं. किसी ने इसी बीच यह चुटकुला सुनाया था और हमने इसे स्क्रिप्‍ट में शामिल कर लिया. यह भी संभव है कि ऐसा ही आइडिया हमारे भी राइटर को आ जाता, या वो इसे कहीं और भी सुन सकते थे. ऐसा नहीं है कि हम प्रचलित वॉट्स एप मैसेज या चुटकुले नहीं चुनते हैं. हम हर समय यह नजर नहीं रख सकते कि कौन सा चुटकुला किसने सुनाया है और किसका है.'

स्‍टैंडप कॉमेडियन अभिजीत गांगुली ने आरोप लगाया है कि किकू शारदा ने उनकी स्क्रिप्‍ट का एक जोक अपने एक्‍ट में शामिल किया है. अभिजीत ने ऐसे में एक लंबे फेसबुक पोस्‍ट के माध्‍यम से 'द कपिल शर्मा शो' के लेखकों पर साहित्यिक चोरी का आरोप लगाया है. अभिजीत का कहना है कि वह क्रिकेटरों से जुड़ा वह जोक पिछले तीन सालों से अपने शो में इस्‍तेमाल कर रहे हैं और हाल ही में इसी जोक का एक वीडियो 2 हफ्ते पहले ही सोशल मीडिया पर अपलोड किया था.

अभिजीत गांगुली ने अपने फेसबुक पोस्‍ट में लिखा, 'नहीं कलिप शर्मा, साहित्यिक चोरी ठीक नहीं है. यह करना सही नहीं है. किसी व्‍यक्ति के चुटकुले चुराकर उसे नेशनल टीवी पर दिखाना सही नहीं हैं क्‍योंकि अब लोग सोचेंगे कि यह आपने लिखा है. क्‍योंकि अब जब भी मैं इसे परफॉर्म करुंगा, तो लोग सोचेंगे कि यह मैंने चुराया है.'

टिप्पणियां


बता दें कि पिछले महीने ही कपिल शर्मा, सुनील ग्रोवर और अपनी टीम के अन्‍य सदस्‍यों से झगड़े के चलते विवादों में आ चुके हैं. इस झगड़े के बाद से ही सुनील ग्रोवर, अली असगर, सुगंधा मिश्रा और चंदन  प्रभाकर यह शो छोड़ चुके हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement