NDTV Khabar

धीरे से ही सही, 10 दिनों में जली 'ट्यूबलाइट' और छू लिया 200 करोड़ का आंकड़ा

सलमान खान ने 'ट्यूबलाइट' ने भारतीय बॉक्सऑफिस पर 152 करोड़ और विदेशों में 48 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
धीरे से ही सही, 10 दिनों में जली 'ट्यूबलाइट' और छू लिया 200 करोड़ का आंकड़ा

23 जून को रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म 'ट्यूबलाइट'

खास बातें

  1. 210-215 करोड़ ही रहेगा 'ट्यूबलाइट' का लाइफटाइम कलेक्शन
  2. भारत में शुरुआती 10 दिनों में 152 कमा पाई सलमान खान की फिल्म
  3. विदेशी मार्किट में 48 करोड़ रहा 'ट्यूबलाइट' का कलेक्शन
नई दिल्ली:

सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' ने रिलीज के 10वें दिन 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. बॉक्सऑफिस इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 'ट्यूबलाइट' ने देश में 152 करोड़ और विदेशी मार्केट पर 48 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. हालांकि, सलमान खान की स्टार पावर को देखते हुए यह कमाई 10 नहीं बल्कि 4 दिनों में होनी थी. 'ट्यूबलाइट' हाल के कुछ सालों में सलमान खान की सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली फिल्म है. इससे पहले 2014 में आई 'जय हो' ने 186 करोड़ की कुल कमाई की थी. हालाकिं, 'जय हो' ईद के मौके पर नहीं, बल्कि जनवरी के महीने में रिलीज हुई थी. उम्मीद है कि 'ट्यूबलाइट' की लाइफटाइम कमाई 210-215 करोड़ रहेगी. यह दुनियाभर में 200 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली 31वीं भारती फिल्म बन गई है.


ईद के मौक पर रिलीज हुई इस फिल्म ने उम्मीद से काफी कम कलेक्शन किया है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने मुताबिक, फिल्म ने शुक्रवार को 21.15 करोड़, शनिवार को 21.17 करोड़, रविवार को 22.45 करोड़ कमाये. ईद के मौके पर यानि सोमवार को फिल्म के खाते में 19.09 करोड़ आए. मंगलवार को फिल्म ने 12 करोड़, बुधवार को 6.50 करोड़ और गुरुवार को 4.50 करोड़ कमाए थे. शुरुआती 7 दिनों में भारतीय मार्केट में फिल्म का कलेक्शन 106.86 रहा था. दूसरे वीकेंड पर 45 करोड़ कमाकर, फिल्म का इंडियन बॉक्सऑफिस पर कलेक्शन 152 करोड़ पहुंच गया है.

फिल्म 'ट्यूबलाइट' को समीक्षकों से अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली है. यहां तक की सलमान खान के फैन्स की प्रतिक्रिया भी इस फिल्म को लेकर मिली जुली रही. कुछ दर्शकों ने इस फिल्म को धीमी माना तो किसी ने जज्‍बाती कहानी कहकर नकार दिया. सलमान खान भी इस फिल्म को अपनी पिछली फिल्मों से अलग मानते हैं. हालांकि, सलमान अपनी फिल्‍म को मिले इस मिले-जुले रिस्‍पॉन्‍स से निराश नहीं हैं. उन्‍होंने अपने ब्रांड बीइंग ह्यूमन और पीवीआर के एक इवेंट पर कहा, 'मुझे समीक्षकों से और कम नंबर मिलने की उम्मीद थी, फिर भी कुछ समीक्षकों एक या डेढ़ नंबर दे दिए. 'ट्यूबलाइट' वैसी फिल्म नहीं है, जहां दोस्तों के साथ जाकर शोर करें या मजे करें. यह एक इमोशनल करने वाली कहानी है.'


टिप्पणियां

कबीर खान के निर्देशन में बनी 'ट्यूबलाइट' में सलमान खान के अलावा सोहेल खान, चीनी एक्ट्रेस झूझू, चाइल्ड आर्टिस्ट मार्टिन रे ने अहम किरदार निभाया है. 

(बॉलीवुड की अन्य बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें..) 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement