NDTV Khabar

विचित्र संयोग: दो दोस्‍त, विनोद खन्‍ना और फिरोज खान, जिन्‍होंने एक ही दिन छोड़ा हमें...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विचित्र संयोग: दो दोस्‍त, विनोद खन्‍ना और फिरोज खान, जिन्‍होंने एक ही दिन छोड़ा हमें...

विनोद खन्‍ना और फिरोज खान की दोस्‍ती बॉलीवुड में मिसाल मानी जाती है.

खास बातें

  1. 27 अप्रैल, 2009 को हुआ था फिरोज खान का निधन
  2. इसी दिन आज हुआ है विनोद खन्‍ना का निधन, दोनों को कैंसर था
  3. 'कुर्बानी', 'दयावान' जैसी फिल्‍मों में साथ आए थे नजर
नई दिल्‍ली:
टिप्पणियां

एक्‍टर विनोद खन्‍ना के निधन से यूं तो सारा बॉलीवुड सदमे में है, लेकिन इसके साथ ही बॉलीवुड और कई फैन्‍स एक अजीब से संयोग से आश्‍चर्य चकित भी हैं. दरअसल आज 27 अप्रैल को दिग्‍गज अभिनेता विनोद खन्‍ना का निधन हुआ है और आज से ठीक आठ साल पहले इसी दिन विनोद खन्‍ना के काफी अच्‍छे दोस्‍त और बॉलीवुड एक्‍टर फिरोज खान का भी निधन हुआ था. संयोग ही है कि इन दोनों अभिनेताओं का निधन कैंसर जैसी बीमारी से ही हुआ है. फिल्‍म 'अमर अकबर एंथनी' में विनोद खन्‍ना के भाई का किरदार निभा चुके ऋषि कपूर ने यह संदेश सोशल मीडिया पर शेयर किया है. ऋषि कपूर ने विनोद खन्‍ना के निधन के बाद अपना प्रोफाइल पिक्‍चर भी विनोद खन्‍ना का फोटो लगाया है.
 



 
फिरोज खान और विनोद खन्‍ना काफी अच्‍छे दोस्‍त थे. फिरोज खान का निधन 27 अप्रैल, 2009 को हुआ था. उनका 69 साल की उम्र में कैंसर के चलते निधन हुआ था. वहीं विनोद खन्‍ना का निधन भी कैंसर के चलते 70 साल की उम्र में हुआ है. फिरोज खान और विनोद खन्‍ना सिर्फ दोस्‍त ही नहीं थे, बल्कि फिरोजा खान ने उन्‍हें डायरेक्‍टर भी किया था. वह दोनों फिल्‍म 'शंकर शंभू' में साथ नजर आ चुके हैं.

उनकी साल 1980 में आई फिल्‍म 'कुर्बानी' सबसे सुपरहिट रही थी. विनोद और फिरोज खान की फिल्‍म 'दयावान' को उनके साथ के लिए जाना जाता है.




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement