NDTV Khabar

पीएम मोदी ने कहा, ये 'औरंगजेब राज' कांग्रेस को मुबारक...तो कांग्रेस ने ऐसे किया पलटवार

पीएम मोदी ने मणिशंकर अय्यर के उस बयान की आड़ ली, जिसमें कहा गया है कि बादशाह का बेटा ही बादशाह बनेगा.

623 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी ने कहा, ये 'औरंगजेब राज' कांग्रेस को मुबारक...तो कांग्रेस ने ऐसे किया पलटवार

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस एक पार्टी नहीं बल्कि कुनबा है

खास बातें

  1. मणिशंकर अय्यर के बयान का जिक्र करके पीएम मोदी ने कांग्रेस पर कसा तंज
  2. अय्यर ने साफ किया, 'मेरी बात को गलत ढंग से रखा गया'
  3. कांग्रेस में कोई भी चुनाव लड़ सकता है : मणिशंकर अय्यर
नई दिल्ली: राहुल गांधी की ताजपोशी की तैयारियों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के धरमपुर की चुनाव सभा में राहुल और सोनिया गांधी पर सीधे निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'मणिशंकर अय्यर ने आज कहा है कि जहांगीर की जगह जब शहंशाह आए... तो क्या इलेक्शन हुआ था? इसका मतलब ये हुआ कि कांग्रेस एक पार्टी नहीं, बल्कि एक कुनबा है...ये औरंगजेब राज उनको मुबारक.' दरअसल पीएम मोदी ने मणिशंकर अय्यर के उस बयान की आड़ ली, जिसमें कहा गया है कि बादशाह का बेटा ही बादशाह बनेगा. ये बयान उस वक्त आया जब राहुल कांग्रेस अध्यक्ष पद का पर्चा भर रहे थे. कांग्रेस में अंदरूनी लोकतंत्र के सवाल पर बीजेपी के इसके तंज को देखते हुए मणिशंकर अय्यर ने फौरन सफाई दी. मणिशंकर अय्यर ने कहा, 'उस जमाने में जहांगीर के बेटे ही शहंशाह बनते थे. अब जमाना बदल गया है. कोई भी कांग्रेसी नामांकन कर सकता है. आपने देखा पिछली बार कि जितेंद्र प्रसाद जी सोनिया जी के खिलाफ खड़े हुए. तो आज भी किसी को भी इजाजत है कि वो खड़ा हो. ये एक आम चुनाव जैसा है कि एक लोकतंत्र में...तानाशाही का दूसरा नाम मोदी है.'

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी कांग्रेस के डार्लिंग हैं, वह पार्टी की महान परंपरा को आगे बढ़ाएंगे : मनमोहन सिंह

लेकिन राहुल गांधी पर हमले कम नहीं हुए. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, राहुल गांधी की ताजपोशी से कांग्रेस के अंत की शुरूआत हुई है. योगी ने कहा, कांग्रेस एक बोझ बन चुकी है देश के लिए...अच्छा होगा कि राहुल के आने पर ये बोझ अपने आप खत्म हो जाएगा. जवाब देने में कांग्रेसी भी पीछे नहीं रहे. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'हम मोदी जी से विनम्रता से कहना चाहेंगे कि मोदी जी, राहुल जी के फोबिया से ग्रस्त क्यों हैं?

VIDEO : पीएम मोदी ने मणिशंकर अय्यर के बयान को लेकर कांग्रेस पर कसा तंज
राहुल की ताजपोशी पहले से ही तय थी. फिर भी बीजेपी ने अगर इसे सवाल बनाने की कोशिश की तो समझा जा सकता है कि गुजरात की लड़ाई इतनी तीखी हो चुकी है कि कांग्रेस का अंदरूनी चुनाव भी एक मुद्दा बन गया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement