गुजरात चुनाव 2017 : राहुल गांधी ने रोजगार के मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी को घेरा

उन्होंने कहा कि चीन में हर रोज 50000 नौकरियां पैदा होती हैं और भारत में केवल 450 नौकरियों का सृजन होता है.

गुजरात चुनाव 2017 : राहुल गांधी ने रोजगार के मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी को घेरा

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • आज से राहुल गांधी गुजरात के दौरे पर
  • गुजरात में कई चुनावी सभाओं को करेंगे संबोधित
  • भरूच में सभा में पीएम पर किए हमले.
अहमदाबाद:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज गुजरात के भरूच में चुनावी रैली को संबोधित किया. अपने संबोधन में राहुल गांधी ने एक बार फिर सीधे पीएम नरेंद्र मोदी पर कई हमले किए. 

उन्होंने रोजगार के मुद्दे पर हमला करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने एक साल में एक लाख नौकरियां पैदा की हैं. उन्होंने कहा कि चीन में हर रोज 50000 नौकरियां पैदा होती हैं और भारत में केवल 450 नौकरियों का सृजन होता है. उन्होंने कहा कि मेक इन इंडिया के बावजूद यह स्थिति है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के अधिकतर काम कुछ उद्योगपतियों के लिए ही हो रह हैं. 

यह भी पढ़ें : गुजरात विधानसभा चुनाव : आतंकवाद और राष्ट्रवाद का एजेंडा हुआ हावी, कांग्रेस को ढूंढनी होगी काट

राहुल ने कहा कि जीएसटी एक अच्छा विचार था, लेकिन इसे ठीक से लागू नहीं किया गया. इस कारण लोगों को खासी परेशानियां हो रही हैं. उन्होंने GST के मुद्दे पर कहा कि देश में एक टैक्स लगना चाहिए लेकिन यह भी 18 प्रतिशत से ज्यादा नहीं होना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि हमने मांग की थी कि इसे धीमे-धीमे लागू किया जाना चाहिए, लेकिन सरकार ने हमारी मांग नहीं मानी. 

गुजरात में राहुल गांधी ने कहा कि किसान और गरीब को पानी नहीं मिलता, पूरा पानी चंद अमीरों को दिया जाता है. उन्होंने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार ने किसी भ्रष्टाचारी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की, किसी को जेल में नहीं डाला. राहुल गांधी ने कहा, विजय माल्या इंग्लैंड में मज़े ले रहा है.


राहुल गांधी ने कहा कि गरीब व्यापारी और छोटे दुकानदार को जीएसटी से सबसे ज्यादा दिक्कत हो रही है. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com