गुजरात विधानसभा चुनाव : शुरुआती 2 घंटों में 10 फीसदी मतदान

निर्वाचन आयोग को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) और वोटर वेरिफिकेशन पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) में खराबी की कई शिकायतें मिली हैं, जबकि कुछ स्थानों पर आचार संहिता के उल्लंघन की भी शिकायतें हैं.

गुजरात विधानसभा चुनाव : शुरुआती 2 घंटों में 10 फीसदी मतदान

प्रतीकात्मक फोटो

अहमदाबाद:

गुजरात विधानसभा के पहले चरण के चुनाव के दौरान शनिवार को 24,689 मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारें देखी जा सकती हैं. निर्वाचन आयोग को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) और वोटर वेरिफिकेशन पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) में खराबी की कई शिकायतें मिली हैं, जबकि कुछ स्थानों पर आचार संहिता के उल्लंघन की भी शिकायतें हैं.

निर्वाचन आयोग के अधिकारी ने बताया कि शुरुआती दो घंटों में कच्छ, सौराष्ट्र और दक्षिणी क्षेत्रों सहित 19 जिलों की 89 सीटों पर 10 फीसदी मतदान हुआ.

राजकोट और अमरेली से मतदाता भारी संख्या में मतदान केंद्रों की ओर उमड़ रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि वहां सुबह आठ बजे से लेकर अब तक 16 फीसदी मतदान हुआ है. राजकोट ग्रामीण निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस के उम्मीदवार वाश्रम सगाथिया का वीडियो वायरल हो गया है. उन्हें वीडियो में मतदान करते हुए देखा जा सकता है, जबकि इस दौरान उनका एक साथी सेलफोन से वीडियो बना रहा है.

VIDEO- सूरत में मतदाताओं ने NDTV से कहा, विकास और स्त्री सुरक्षा के मुद्दे पर दिया वोट

इस संबंध में निर्वाचन आयोग के समक्ष शिकायत की गई है. चुनाव आयोग को वलसाड जिले के कोसांबा क्षेत्र में ईवीएम मशीनों में खराबी की भी कई शिकायतें मिलीं. राजकोट पूर्व निर्वाचन क्षेत्र में भी ईवीएम में छेड़छाड़ की शिकायत मिली है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com