NDTV Khabar

गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 : गुरुवार को कांग्रेस कर सकती है उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के लेकर कसरत कर ली है. कांग्रेस गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा गुरुवार को कर सकती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 : गुरुवार को कांग्रेस कर सकती है उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

कांग्रेस का छाप (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. गुजरात चुनाव में कांग्रेस जारी करेगी कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट
  2. प्रथम चरण में 89 सीटों पर 9 दिसंबर को मतदान.
  3. बुधवार को केंद्रीय चुनाव समिती की बुधवार को हुई बैठक.
नई दिल्ली:

गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के लेकर कसरत कर ली है. कांग्रेस गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा गुरुवार को कर सकती है. बता दें कि प्रथम चरण में 89 सीटों पर नौ दिसंबर को मतदान होगा. उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुधवार शाम नई दिल्ली में हुई. 

बताया जा रहा है कि उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर लगने वाले बैठक में गुजरात कांग्रेस के नेता भरतसिंह सोलंकी और गुजरात के प्रभारी अशोक गहलोत ने हिस्सा लिया. अगर पार्टी सूत्रों की मानें तो गुजरात प्रभारी गहलोत गुरुवार की शाम तक कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकते हैं. 

यह भी पढें - भाजपा के लिए ताबड़तोड़ रैलियों और रोड शो से मिशन गुजरात की नईया पार लगाएंगे पीएम मोदी


कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्य का अपना चौथा दौरा अभी पूरा किया है और कांग्रेस नेताओं को पूरा भरोसा है कि भारतीय जनता पार्टी सत्ता से बाहर हो जाएगी. जबकि भाजपा नेता इससे इंकार करते हैं. भाजपा गुजरात जीतने के लिए पीएम मोदी की रैलियों और रोड शो पर ज्यादा फोकस कर रही है.

यह भी पढ़ें - गुजरात चुनाव : अक्षरधाम और गब्‍बर सिंह टैक्‍स समेत सीएम रूपाणी ने राहुल पर चलाए ये 5 तीर

टिप्पणियां

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतदान दो चरणों में नौ दिसंबर और 14 दिसंबर को होने हैं। परिणामों की घोषणा 18 दिसंबर को की जाएगी. बता दें कि गुजरात विधानसभा में कुल 182 सीटें हैं.

VIDEO: गुजरात का गढ़ : राजनीति के मंदिर मार्ग पर राहुल गांधी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement