Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

गुजरात चुनाव : अरुण जेटली ने कहा, कांग्रेस आरक्षण का वादा कर पटेलों को 'ठग' रही है

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता अरुण जेटली ने कहा है कि पाटीदार समुदाय को आरक्षण देने का कांग्रेस का वादा कुछ नहीं, बल्कि वोटों की खातिर छलावा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात चुनाव : अरुण जेटली ने कहा, कांग्रेस आरक्षण का वादा कर पटेलों को 'ठग' रही है

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली की फाइल तस्वीर

अहमदाबाद:

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि पाटीदार समुदाय को आरक्षण देने का कांग्रेस का वादा कुछ नहीं, बल्कि वोटों की खातिर छलावा है, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट शिक्षा एवं नौकरियों में आरक्षण की सीमा 50 फीसदी तय कर चुका है. गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा प्रभारी जेटली ने कहा कि विकास का विरोध करने के बाद अब कांग्रेस ने सामाजिक विभाजन पैदा कर चुनाव लड़ने की रणनीति तैयार की है, लेकिन वह सफल नहीं होगी. जेटली ने संवाददाताओं से कहा, 'आरक्षण के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के फैसले स्पष्ट हैं. सुप्रीम कोर्ट ने 50 फीसदी की सीमा तय कर दी है और उस सीमा का उल्लंघन करना अपने आप को या अन्य को ठगना है.'

यह भी पढ़ें : कांग्रेस और पाटीदारों के बीच इन वजहों से नहीं हो पाया समझौता, पढ़ें 5 कारण


टिप्पणियां

जेटली से कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल द्वारा हार्दिक पटेल की अगुवाई वाले संगठन को पाटीदारों के लिए 50 फीसदी से हटकर आरक्षण दिलाने के आश्वासन के बारे में पूछा गया था. सिब्बल ने कथित रूप से कहा था कि कांग्रेस अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के वर्तमान आरक्षण में छेड़छाड़ नहीं करना चाहती और वह पाटीदारों को उससे हटकर आरक्षण देगी.

VIDEO : पाटीदारों में पड़ी फूट
जेटली ने कहा कि गुजरात के लिए भाजपा का घोषणा पत्र तैयार है और इसे जारी करने की तारीख की घोषणा जल्दी ही की जाएगी. (इनपुट भाषा से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सड़क पर घूमता दिखा सिर कटा शख्स, देखकर लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन, देखें Shocking Video

Advertisement