NDTV Khabar

गुजरात चुनाव : तो इस वजह से कांग्रेस की लिस्ट में हो रही देरी, पर्चा भरने के लिए दो दिन बाकी

गुजरात में पहले चरण के चुनाव के लिये पर्चा भरने के लिये भले ही दो दिन का वक्त बचा है लेकिन कांग्रेस ने अब भी अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात चुनाव : तो इस वजह से कांग्रेस की लिस्ट में हो रही देरी, पर्चा भरने के लिए दो दिन बाकी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

अहमदाबाद: गुजरात में पहले चरण के चुनाव के लिये पर्चा भरने के लिये भले ही दो दिन का वक्त बचा है लेकिन कांग्रेस ने अब भी अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है. पार्टी आरक्षण की मांग के बीच जटिल जातिगत संतुलन साधने के साथ ही आंतरिक गुटबाजी से भी जूझ रही है. पार्टी की पहली सूची के रविवार रात तक आने की उम्मीद है. रविवार को ही पीएएएस नेताओं और कांग्रेस नेताओं के बीच बैठक निर्धारित है. कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोशी ने ज्यादा जानकारी दिए बगैर कहा कि हमारी सूची आज घोषित की जाएगी. 

यह भी पढ़ें: शरद यादव ने दी कांग्रेस को सलाह, बोले- विपक्ष की एकजुटता ही भाजपा को हराने का एकमात्र तरीका

हार्दिक पटेल के नेतृत्व वाली पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) ने कांग्रेस कोटे से 20 सीटों की मांग कर रही है. अल्पेश ठाकोर के नेतृत्व वाले ओबीसी समूह ने 12 सीटों की मांग रखी है. यही वजह है कि कांग्रेस की सूची आने में विलंब हो रहा है. ठाकोर ने हाल ही में कांग्रेस का दामन थाम लिया है. इसके साथ ही पार्टी की प्रदेश इकाई में गुटबाजी और आंतरिक कलह को भी उम्मीदवारों के अंतिम चयन में हो रही देरी की वजह बताया जा रहा है. इसके उलट सत्ताधारी भाजपा ने 182 सदस्यों वाली विधानसभा के लिये दो सूचियां जारी कर 106 उम्मीवारों के नामों का ऐलान कर दिया है.

यह भी पढ़ें: गुजरात चुनाव से पहले राहुल गांधी का प्रमोशन तय, कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की प्रक्रिया कल से

टिकटों को लेकर हो रही बातचीत के जानकार एक कांग्रेस नेता ने रविवार को कहा कि सीटों के आवंटन का मामला आज हल हो जायेगा. पार्टी सूत्रों ने कहा कि पार्टी उम्मीदवारों की सूची जारी करने में विलंब पीएएएस और कांग्रेस के बीच सीटों की मांग को लेकर चर्चा हो रही है. पीएएएस ने 20 सीटों की मांग की है जबकि अल्पेश ठाकोर के नेतृत्व वाले ओबीसी समूह ने 12 से 15 सीटों पर दावा किया है.

टिप्पणियां
VIDEO: कांग्रेस-पाटीदारों में बन गई बात

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement