गुजरात चुनाव : पीएम नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी का मजाक उड़ाया, कहा- हंसूं या रोऊं?

गुजरात में उद्योगपति को जमीन देने के आरोप पर पीएम मोदी ने राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया, कहा- वह जमीन के जिस क्षेत्रफल की बात कर रहे हैं वह धरती पर उपलब्ध जमीन के आकार का करीब तीन गुना है

गुजरात चुनाव : पीएम नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी का मजाक उड़ाया, कहा- हंसूं या रोऊं?

पीएम नरेंद्र मोदी ने राजकोट में चुनावी सभा को संबोधित किया.

खास बातें

  • मोदी ने कहा- देश के 125 करोड़ लोग उनके भगवान हैं और वे पुजारी
  • जिससे कांग्रेस के नेतृत्व करने की उम्मीद उसे मूलभूत समझ नहीं
  • कांग्रेस देश के हर कोने से ठुकराई जा रही, आत्मनिरीक्षण करने की जरूरत
राजकोट:

पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को एक चुनावी सभा में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के एक बयान का उल्लेख करते हुए उनका मजाक उड़ाया. उन्होंने कहा कि  मैं नहीं जानता कि क्या करूं.... हंसूं या रोऊं? राहुल ने एक भाषण में कहा था कि मोदी ने 48,000 करोड़ एकड़ जमीन एक उद्योगपति को दे दी.

राजकोट में एक चुनावी रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का उनके उस आरोप को लेकर मजाक उड़ाया कि जिसमें उन्होंने जमीन का ‘‘एक बड़ा टुकड़ा’’ एक उद्योगपति को देने की बात कही थी. मोदी ने यह भी कहा कि इस देश के 125 करोड़ लोग उनके ‘‘भगवान’’ हैं और वह उनके पुजारी हैं.

यह भी पढ़ें : गुजरात मॉडल के कारण ही केन्द्र में सरकार बना सकी बीजेपी : राजनाथ सिंह

राजकोट में एक रैली में प्रधानमंत्री ने कहा ‘‘कांग्रेस देश के हर कोने से ठुकराई जा रही है. उन्हें आत्मनिरीक्षण करने की जरूरत है.’’ राहुल का परोक्ष संदर्भ देते हुए उन्होंने कहा ‘‘एक नेता ने अपने भाषण में कहा कि मोदी ने 48,000 करोड़ एकड़ जमीन एक उद्योगपति को दे दी. वह जिस क्षेत्रफल की बात कर रहे हैं वह इस धरती पर उपलब्ध जमीन के आकार का करीब तीन गुना है. मैं नहीं जानता कि क्या करूं.... हंसूं या रोऊं.’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस व्यक्ति से पार्टी का नेतृत्व करने की उम्मीद की जा रही है, जब वही व्यक्ति इतनी मूलभूत बातें नहीं समझ सकता तो आप कांग्रेस से क्या अपेक्षा कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी से 'तारीफ' पाने वाले कांग्रेस के बागी शहजाद पूनावाला ने अपने पास सीक्रेट टेप होने का दावा किया

राहुल ने गुजरात में अपनी एक रैली में आरोप लगाया था कि मोदी ने कच्छ जिले के मुन्द्रा में एक उद्योगपति को जमीन का बहुत बड़ा टुकड़ा दिया है. उनके भाषण वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. युवक कांग्रेस के हाल ही में ट्वीट किए गए मीम का संदर्भ देते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस उनके खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का उपयोग कर रही है.

मोदी ने सुरेन्द्रनगर में कहा ‘‘यह उनके संस्कार हैं. मैंने अंग्रेजी माध्यम के स्कूल में पढ़ाई नहीं की है लेकिन एक सरकारी स्कूल में जरूर पढ़ा हूं जहां उन्होंने मुझे जीवन में आगे बढ़ने के बारे में सिखाया.’’ प्रधानमंत्री ने कहा ‘‘उस शिक्षा से मैंने सीखा कि इस देश के 125 करोड़ लोग मेरे ‘भगवान’ हैं और मैं उनका पुजारी हूं. मैं ‘सबका साथ सबका विकास’ के लिए काम करता रहूंगा.’’ उन्होंने कांग्रेस पर राज्य का चुनाव जीतने के लिए जातिवाद का जहर फैलाने का आरोप लगाया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : बीजेपी की आंधी


मोदी ने कहा ‘‘वे जानते हैं कि उनके पास कोई अवसर ही नहीं है इसलिए वे राज्य में चुनाव जीतने के लिए जातिवाद का जहर फैला रहे हैं. उन्होंने पहले यही किया है. अब वे एक बार फिर यही कर रहे हैं.’’
(इनपुट भाषा से)