विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 23, 2017

EXCLUSIVE: गुजरात BJP की जागीर नहीं, राहुल गांधी के साथ कोई रैली नहीं करूंगा : हार्दिक पटेल

गुजरात के युवा नेता हार्दिक पटेल ने भले ही अगले माह होने जा रहे विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का पक्ष लेने का मन बना लिया हो, लेकिन यह भी साफ है कि वह कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ नज़र नहीं आने जा रहे हैं.

Read Time: 3 mins
EXCLUSIVE: गुजरात BJP की जागीर नहीं, राहुल गांधी के साथ कोई रैली नहीं करूंगा : हार्दिक पटेल
आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल
अहमदाबाद: गुजरात के युवा नेता हार्दिक पटेल ने भले ही अगले माह होने जा रहे विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का पक्ष लेने का मन बना लिया हो, लेकिन यह भी साफ है कि वह कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ नज़र नहीं आने जा रहे हैं. हार्दिक पटेल ने NDTV से अहमदाबाद में हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में साफ कहा कि संविधान के तहत पाटीदारों को आरक्षण मिले, तो अच्छी बात है, और वह हर उस पार्टी का विरोध करेंगे, जो इस दिशा में नहीं सोच सकती. इसी संदर्भ में उन्होंने यह भी कहा कि गुजरात BJP की जागीर नहीं है.

पढ़ें: हार्दिक पटेल और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज, पुलिस की अनुमति के बिना रैली करने का आरोप

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करने के मुद्दे पर हार्दिक पटेल ने कहा, मैं अपने लोगों (पटेल या पाटीदार समुदाय) की बात करता हूं, जो सबको पसंद नहीं आता. संविधान के मुताबिक पटेलों को आरक्षण मिले, तो काफी अच्छी बात है, और मैं उन सभी दलों का विरोध करूंगा, जो दूसरी तरह सोचते हैं. हार्दिक ने कहा, मैं जो भी करूंगा, अपने लोगों के भविष्य को ध्यान में रखकर करूंगा.

उन्होंने कहा, मुझ पर कांग्रेस की 'बी टीम' होने का आरोप लगाया जाता है, लेकिन मैं सिर्फ जनता की 'बी टीम' हूं. उन्होंने यही भी कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ कोई रैली करने का प्लान नहीं है. हार्दिक पटेल ने जानकारी दी कि राहुल गांधी कल (शुक्रवार को) यहां (अहमदाबाद) आ रहे हैं, और मेरा उनसे मुलाकात करने का कोई इरादा नहीं है. मैं उन्हें सिर्फ शुभकामनाएं दे सकता हूं.

पढ़ें: मुझे मिला था 1200 करोड़ का ऑफर, हार्दिक ने बीजेपी पर लगाए ये 10 आरोप

पटेलों को आरक्षण के मुद्दे पर हार्दिक पटेल ने कहा, मैंने एक फॉर्मूला दिया है, और अगर BJP कहती है, उसे लागू नहीं किया जा सकता, तो उन्हें मुझे वजह बताते हुए समझाना होगा. सिर्फ विरोध करते रहने से काम नहीं चलेगा.

हार्दिक ने 22 साल से लगातार राज्य में सत्तासीन BJP पर आरोप लगाते हुए कहा, BJP सिर्फ पैसे और प्रबंधन की पार्टी है, जो संगठित भी नहीं है. अगर कांग्रेस अच्छा काम करेगी, तो लोग उन पर भरोसा करेंगे.

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के नेता ने कहा कि BJP ढेरों पैसा खर्च कर रही है, तो मैं जानना चाहता हूं कि यह पैसा कहां से आ रहा है. गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल को हार्दिक पटेल ने निर्दोष बताया और कहा कि वह वही कहते हैं, जो (BJP प्रमुख) अमित शाह उनसे कहने के लिए कहते हैं. हार्दिक पटेल ने साफ कहा कि इस वक्त BJP के खिलाफ लड़ना ही उनका एजेंडा है.

VIDEO: मेरी आवाज में राजनीति नहीं: हार्दिक पटेल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;