NDTV Khabar

बीजेपी पर बरसे राहुल, कहा- हिंदुस्तान के सारे चोरों का पैसा नोटबंदी में बदल गया

गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए दो दिन के दौरे पर पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पोरबंदर में मछुआरों की जनसभा को संबोधित किया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी पर बरसे राहुल, कहा- हिंदुस्तान के सारे चोरों का पैसा नोटबंदी में बदल गया

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पोरबंदर में मछुआरों को संबोधित किया.

खास बातें

  1. राहुल ने केंद्र में सत्ता में आने पर मत्स्य मंत्रालय बनाने का वादा किया
  2. मोदी पर टाटा को नैनो की फैक्ट्री के लिए 33 हजार करोड़ देने का आरोप
  3. कहा- मोदी ने सारे बंदरगाह उद्योगपति दोस्तों को दिए जिससे प्रदूषण फैला
पोरबंदर:

राहुल गांधी ने आज पोरबंदर में एक चुनावी सभा में मछुआरों को भरोसा दिलाया कि यदि कांग्रेस केंद्र में सत्ता में आई तो अलग से मत्स्य मंत्रालय बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि मनेरगा के लिए यूपीए सरकार ने 35 हजार करोड़ लगाए और दलितों के परिवारों की जिंदगी बदल दी. इतना ही पैसा मोदी जी ने टाटा को नैनो की फैक्टरी को दे दिया.

राहुल गांधी विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए आज दो दिन के दौरे पर गुजरात आए. उन्होंने यहां मछुआरों से मुलाकात की. जनसभा में राहुल ने अपने भाषण की शुरुआत जय भीम बोलकर की. वे पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि इस सरकार ने 90 प्रतिशत यूनिवर्सिटी और कॉलेज प्राइवेट कर दिए. गुजरात में बहुत कॉलेज बन सकते हैं मगर जगह नहीं है उनके पास. मोदी ने जो 22 साल तक गुजरात में किया वह अब हिंदुस्तान में कर रहे हैं.

राहुल ने मछुआरों को नौका के लिए डीजल की खरीद पर मिलने वाली सब्सिडी को समाप्त करने के लिए बीजेपी सरकार की आलोचना की. उन्होंने मोदी, रूपानी और अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने 22 साल में दलितों के लिए क्या किया. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान के सब चोरों का पैसा नोटबंदी में बदल गया. गुजरात के मछुआरों को प्रदूषण के कारण अब मछली पकड़ने के लिए गहरे समुद्र में जाना पड़ता है. ये प्रदूषण 10-15 उद्योगपतियों ने फैलाया है जो कि मोदी जी के दोस्त हैं.


यह भी पढ़ें : पोरबंदर में राहुल ने कहा- गुजरात सिर्फ 5-10 कारोबारियों का नहीं, किसान और मजदूर का

राहुल ने मछुआरा समुदाय को संबोधित करते हुए विश्वास जताया कि कांग्रेस राज्य में जीत हासिल करेगी, जहां वह पिछले 22 वर्ष से सत्ता से बाहर है. राहुल ने कहा, 'मछुआरों का काम किसानों की ही भांति होता है. कुछ समय पहले आप लोगों ने मांग की थी कि कृषि क्षेत्र के लिए मंत्रालय है तो मछुआरों के लिए क्यों नहीं? मैंआपसे सहमत हूं, और मैं आपसे वादा करता हूं कि केन्द्र में सरकार बनाने के बाद कांग्रेस इसका गठन करेगी.'  उन्होंने दावा किया कि नरेंद्र मोदी के सीएम रहते बीजेपी नीत राज्य सरकार ने नैनो कार परियोजना के लिए टाटा मोटर्स को 33,000 करोड़ रुपए दिए थे.

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, ‘जब कांग्रेस सत्ता में थी मछुआरों को डीजल खरीद में 25 प्रतिशत सब्सिडी मिलती थी. वह सब्सिडी जो महज 300 करोड़ रुपए सालाना थी, को यहां बीजेपी सरकार ने समाप्त कर दिया. ये किस तरह का जादू है? वे 33,000 करोड़ रुपए नैनो फैक्ट्री के लिए दे सकते हैं लेकिन आपको 300 करोड़ रुपए नहीं दे सकते.

यह भी पढ़ें : गुजरात दौरा: मुख्यमंत्री रूपानी ने लेने से किया था इनकार राहुल उस तिरंगे को करेंगे स्वीकार

टिप्पणियां

राहुल ने आरोप लगाया कि‘मुझे पता चला है कि आपको मछलियां पकड़ने के लिए गहरे समुद्र में उतरना पड़ता है। क्यों? प्रदूषण के कारण. लेकिन ये फैलाया किसने? यकीनन मछुआरों ने नहीं. इसे 10-15 उद्योगपतियों ने फैलाया है जो कि मोदी जी के दोस्त हैं. उन्होंने आपके सारे पैसे लेकर उन 10-15 लोगों को दे दिए हैं. उन्होंने कहा कि मछुआरों के लिए कुछ भी ठोस करने के बजाए मोदी ने सारे बंदरगाह ‘अपने कुछ उद्योगपति दोस्तों ’ को दे दिए हैं.

VIDEO : अंग्रेजों को भगाने वाले गुजरात के दो बेटे
राहुल ने मोदी के रोडियो कार्यक्रम मन की बात का भी मखौल उड़ाया और कहा कि गुजरात में सत्ता में आने के बाद कांग्रेस सरकार के दरवाजे खोल दिए जाएंगे. उन्होंने कहा ‘मुझे विश्वास है कि कांग्रेस ये चुनाव जीतेगी और उसके बाद मुख्यमंत्री कार्यालय और विधानसभा के दरवाजे आपके लिए खोल दिए जाएंगे ताकि आप हमें अपने मन की बात बता सकें. अभी तक वो दरवाजे केवल अमीरों के लिए खुले थे और केवल उन्हीं की बात सुनी जाती थी. आपकी आवाज कभी सरकार तक नहीं पहुंची।’
(इनपुट एजेंसियों से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement