गुजरात चुनाव : भाजपा ने किया दावा, हम 150 से अधिक सीटें जीतेंगे

गुजरात विधानसभा चुनावों के पहले चरण में 89 सीटों पर मतदान जारी है. प्रदेश के भाजपा प्रमुख जीतू वघानी ने दावा किया है कि विधानसभा चुनावों में भाजपा राज्य में 150 से अधिक सीटें जीतेगी.

गुजरात चुनाव : भाजपा ने किया दावा, हम 150 से अधिक सीटें जीतेंगे

गुजरात चुनाव 2017 : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतू वघानी ने कहा, भाजपा को 150 से अधिक सीटें मिलेंगी

भावनगर:

गुजरात विधानसभा चुनावों के पहले चरण में 89 सीटों पर मतदान जारी है. प्रदेश के भाजपा प्रमुख जीतू वघानी ने दावा किया है कि विधानसभा चुनावों में भाजपा राज्य में 150 से अधिक सीटें जीतेगी. भावनगर पश्चिम सीट से चुनाव लड़ रहे जीतू वघानी ने कहा, हमारे सामने कोई बाधा नहीं है. पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम 150 से अधिक सीटें जीतने जा रहे हैं. पहले चरण में कच्छ, सौराष्ट्र और दक्षिणी क्षेत्रों के 19 जिलों की 89 सीटों पर मतदान सुबह आठ बजे शुरू हो गया. कच्छ, मोरबी, जामनगर, सुरेंद्र नगर, देवभूमि द्वारका, राजकोट, बटोद, पोरबंदर, जूनागढ़, अमरेली, गिर सोमनाथ, भावनगर, भरूच, नर्मदा, सूरत, तापी, नवसारी, डांग और वलसाड जिलों में कुल 977 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं.

CM विजय रुपाणी के खिलाफ मैदान में सबसे अमीर कैंडिडेट, जानें इनकी कुल संपत्ति

इन 89 सीटों में से सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पास 67 और कांग्रेस के पास 16 सीट है. एक सीट एनसीपी और एक जेडीयू के पास है, जबकि बाकी बची दो सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार हैं. आज हो रहे मतदान में प्रतिष्ठित उम्मीदवारों में मुख्यमंत्री विजय रुपाणी (राजकोट-पश्चिम), कांग्रेस के शक्तिसिंह गोहिल (मांडवी) और परेश धनानी (अमरेली) सहित कई अन्य दिग्गजों के भाग्य का फैसला होगा. गुजरात चुनाव के लिए मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ और मतदान की प्रक्रिया शाम पांच बजे समाप्त होगी. कुल 24,689 मतदान केंद्रों पर मतदान हो रहे हैं.

VIDEO : गुजरात में पहले दौर के चुनाव में 89 सीटों पर वोटिंग
गुजरात विधानसभा के दूसरे चरण तहत के तहत मतदान 14 दिसंबर को होगा और मतगणना 18 दिसंबर को होगी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com