Drinks For Uric Acid: ये 4 शानदार ड्रिंक्स यूरिक एसिड को कंट्रोल करने में हैं कमाल, आज से ही शुरू कर दें पीना!

Best Drinks For Uric Acid: शरीर में यूरिक एसिड लेवल के बिगड़ने पर कई स्वास्थ्य समस्याएं घेर लेती हैं, जिसमें गठिया या अर्थराइटिस (Arthritis) सबसे बड़ी परेशानी है. यूरिक एसिड घटाने के तरीके (Ways To Reducing Uric Acid) कई हो सकते हैं, लेकिन अगर आप नेचुरल तरह से हाई यूरिक एसिड (High Uric Acid) को कंट्रोल करते हैं, तो इससे बेहतर और क्या हो सकता है.

Drinks For Uric Acid: ये 4 शानदार ड्रिंक्स यूरिक एसिड को कंट्रोल करने में हैं कमाल, आज से ही शुरू कर दें पीना!

Drinks To Reduce Uric Acid: शरीर में यूरिक एसिड लेवल के बिगड़ने पर कई स्वास्थ्य समस्याएं घेर लेती हैं

खास बातें

  • यूरिक एसिड को घटाने के लिए कारगर हैं ये 4 ड्रिंक्स.
  • हाई यूरिक एसिड को कंट्रोल में रखना बहुत जरूरी है.
  • इन 4 ड्रिंक्स को पीकर करें यूरिक एसिड को कंट्रोल.

Home Remedies For Uric Acid: शरीर में यूरिक एसिड लेवल के बिगड़ने पर कई स्वास्थ्य समस्याएं घेर लेती हैं, जिसमें गठिया या अर्थराइटिस (Arthritis) सबसे बड़ी परेशानी है. यूरिक एसिड घटाने के तरीके (Ways To Reducing Uric Acid) कई हो सकते हैं, लेकिन अगर आप नेचुरल तरह से हाई यूरिक एसिड (High Uric Acid) को कंट्रोल करते हैं, तो इससे बेहतर और क्या हो सकता है. यूरिक एसिड के लिए उपाय (Remedy For Uric Acid) कैसे करना है इस बारे में जानकारी के अभाव से कई लोग गठिया का शिकार हो जाते हैं, जिसमें जोड़ों में अकड़न, जोड़ों में दर्द (Joint Pain) और सूजन आ जाती है. ऐसे में व्यक्ति चलफिर भी नहीं पाता है और बिस्तर पकड़ लेता है. अगर यूरिक एसिड को कंट्रोल करने के उपाय (Remedies To Control Uric Acid) नहीं किए गए, तो यह बाद में काफी बड़ी समस्या को जन्म दे सकती है.

अगर आप भी यूरिक एसिड को कैसे कंट्रोल करें? (How To Control Uric Acid) जैसे सवालों से परेशान हैं, तो यहां यूरिक एसिड के लिए ड्रिंक्स दी गई हैं, जिन्हें घर पर आसानी से बनाया जा सकता है. ये कमाल की ड्रिंक्स यूरिक एसिड के लिए घरेलू उपाय (Home Remedies For Uric Acid) साबित हो सकती हैं. बिना किसी साइडइफेक्ट्स के इन ड्रिंक्स का सेवन कर आप इस समस्या से राहत पा सकते हैं...

यूरिक एसिड को घटाने के लिए 4 नेचुरल ड्रिंक्स | Natural Drinks To Reduce Uric Acid

1. खीरे का जूस

फाइबर से भरपूर खीरे का जूस न सिर्फ स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है बल्कि यह यूरिक एसिड को घटाने में मदद कर सकता है. खीरे के जूस में काफी मात्रा में पोटेशियम और फॉस्फोरस भी पाया जाता है. जो यूरिक एसिड को कंट्रोल करने में मदद कर सकते हैं. यह शरीर में सूजन और अकड़ने से भी राहत दिला सकता है. खीरे का जूस जोड़ों के दर्द को भी कम कर सकता है.

cucumber juice 625

Drinks For Uric Acid: यूरिक एसिड को कंट्रोल करने के लिए रोजाना पिएं खीरे का जूस 

2. नारियल पानी

यह हेल्दी ड्रिंक कई कमाल के फायदों के लिए जानी जाती है. रोजाना इस ड्रिंक का सेवन कर यूरिक एसिड को कंट्रोल किया जा सकता है. नारियल पानी शरीर को डिटॉक्स करने में मदद कर सकता है. इसके साथ ही नारियल पानी शरीर को हाइड्रेट रखता है.

3. ग्रीन टी

अगर आप ग्रीन टी का सेवन करते हैं, तो यह आपके शरीर से यूरिक एसिड को कंट्रोल में ला सकती है. ये हाइपरयूरिसेमिया यानि हाई यूरिक एसिड को कंट्रोल करने में कारगर साबित हो सकती है. ग्रीन टी का सेवन सीमित मात्रा में करने से यह स्वास्थ्य को कई फायदे दे सकती है. आप एक दिन में 1 से 2 कप ग्रीन टी पी सकते हैं.

pamat538Drinks For Uric Acid: ग्रीन टी में कई तरह के एंटी ऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं

4. ब्लैक कॉफी

Newsbeep

यह शानदार ड्रिंक कई कमाल के फायदों के लिए जानी जाती है. अगर ब्लैक कॉफी पीते हैं, तो हाई यूरिक एसिड को कंट्रोल करने में काफी मदद मिल सकती है. ब्लैक कॉफी में कई एंटी ऑक्सीडेंट्स होते हैं जो यूरिक एसिड लेवल को कम करने में मददगार हो सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.