Coronavirus: कोरोना वायरस से बचने के लिए कैटरीना कैफ ने दी सलाह, इन 6 बातों का रखें खास ध्यान! 

Coronavirus Outbreak: कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने सोशल मीडिया के जरिए कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचने की सलाह दी है. कैटरीना कैफ ने इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीर शेयर की हैं कैप्शन में कैटरीना कैफ ने लोगों को कोरोना से बचने के लिए एहतियात बरतने की सलाह दी है.

Coronavirus: कोरोना वायरस से बचने के लिए कैटरीना कैफ ने दी सलाह, इन 6 बातों का रखें खास ध्यान! 

Coronavirus: कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस से बचने की दी सलाह

खास बातें

  • कैटरीना कैफ ने सोशल मीडिया पर शेयर की फोटो, लिखा...
  • कोरोनावायरस से बचने के लिए कैटरीना कैफ ने दी सलाह.
  • कैटरीना के साथ फोटो में उनकी फिटनेस ट्रेनर और बहन भी हैं.

Coronavirus Outbreak: कोरोनावायरस से चीन में जहां अबतक 3213 लोगों को मौत हो चुकी है वहीं भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus In India) से संक्रमित लोगों की संख्या 110 पहुंच चुकी है. वहीं भारत में कोरोना वायरस 2 मौतें भी हो चुकी हैं. इसी बीच कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने सोशल मीडिया के जरिए कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचने की सलाह दी है. कैटरीना कैफ ने इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीर शेयर की हैं कैप्शन में कैटरीना कैफ ने लोगों को कोरोना से बचने के लिए एहतियात बरतने की सलाह दी है. कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए एक्सरसाइज और मेडिटेशन (Exercise And Meditation) करने की भी सलाह दी है जिससे हमारे शरीर का इम्यून सिस्टम (Immune System) बेहतर हो सके. कोरोना वायरस से बचने के लिए सरकार से लेकर सेलिब्रिटी तक लोगों को जागरुक करने का प्रयास कर रहे हैं. कई बॉलीवुड सेलेब्स (Bollywood Celebs) हेल्थ प्रोफेशनल्स की सलाह मानते हुए घर पर समय बिता रहे हैं और फैंस को भी एहतियात बरतने की सलाह दे रहे हैं. कटरीना कैफ ने भी एक फोटो शेयर की हैं जिसमें वे अपनी ट्रेनर यास्मीन (Yasmin) और बहन इसाबेल के साथ नजर आ रही हैं.

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) सोशल मीडिया काफी एक्टिव रहती हैं. कैटरीना कैफ ने इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीर शेयर की हैं और इस पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने फैंस से कोरोना से बचने के लिए एक्सरसाइज और मेडिटेशन करने की सलाह दी है ताकि शरीर के इम्यून सिस्टम (Immune System) को बेहतर बनाया जा सके. उन्होंने फोटो के कैप्शन में लिखा कि मैं उम्मीद करती हूं कि सब ठीक होंगे. प्लीज हेल्थ प्रोफेशनल्स द्वारा दी जा रही सलाह का पालन करें. एक्सरसाइज और मेडिटेशन आपके शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमताओं (Immunity) को बेहतर बना सकते है. 

veuavj4gCoronavirus Outbreak: कैटरीना कैफ ने फोटो शेयर लिखा कोरोना से बचने के लिए एक्सरसाइज और मेडिटेशन करें

कोरोनावायरस के चलते कैटरीना की फिल्म सूर्यवंशी की रिलीज भी टली

कोरोना वायरस के प्रकोप से अहतियातन भारत के कई राज्यों में मॉल्स, सिनेमाघर, जिम और स्वीमिंग पूल्स बंद करने का ऐलान किया गया है. 24 मार्च को रिलीज होने जा रही फिल्म सूर्यवंशी की रिलीज डेट भी आगे कर दी गई है. कटरीना कैफ और अक्षय कुमार स्टारर फिल्म सूर्यवंशी की रिलीज डेट भी कोरोना वायरस के चलते स्थगित कर दिया गया है.

कोरोना वायरस से बचाव के लिए इन 6 बातों का रखें ध्यान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

- कोरोना वायरस से पीड़ित व्यक्ति के संपर्क में आने से बचें. जुकाम या खांसी से पीड़ित व्यक्ति से करीब 2 मीटर की दूरी रखें.
- कोरोना वायरस से बचने के लिए स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें. किसी भी चीज को हाथ लगाने के बाद हाथों को अच्छे से धोएं.
- आंख, मुंह या नाक पर बार-बार हाथ न लगाएं. साबुन या सैनिटाइजर से हाथों को अच्छी तरह साफ करते रहें.
- खांसी या छींक आने के दौरान अपने मुंह को कवर करें.
- किसी भी भीड़ वाली जगह पर जाने से बचें या बहुत जरूरत होने पर ही घर से निकलें.
- वायरस से संक्रमित किसी व्यक्ति को तुरंत डॉक्टर से जांच करवाएं.

कैसे बचें? शरीर से बाहर कितने समय तक जिंदा रह सकता है वायरस, पाएं हर सवाल का जवाब