Weight Loss: दीवार के सहारे करें ये अनोखा वर्कआउट? रुटीन में शामिल कर पाएं फिट और स्लिम बॉडी, आपको चाहिए सिर्फ 10 मिनट!

Weight Loss Workout: क्या आप अपने वर्कआउट रुटीन से ऊब गए हैं? यहां एक अनूठा वॉल वर्कआउट (Wall Workout) है जिसे आप आजमा सकते हैं! बस आपको इसे करने के लिए एक दीवार और एक तौलिया चाहिए होगा.

Weight Loss: दीवार के सहारे करें ये अनोखा वर्कआउट? रुटीन में शामिल कर पाएं फिट और स्लिम बॉडी, आपको चाहिए सिर्फ 10 मिनट!

Wall Workout: इस वॉल वर्कआउट को 10 मिनट में जल्दी काम पूरा किया जा सकता है

खास बातें

  • यह वॉल वर्कआउट आपके रुटीन वर्कआउट को नया मोड़ दे सकता है.
  • यह अनोखा और रचनात्मक है और जल्दी से किया जा सकता है.
  • वर्कआउट आपके पूरे शरीर की ताकत में सुधार कर सकता है.

Weight Loss Exercise: अगर आप अपने दिनभर के वर्कआउट रूटीन से बोर हो गए हैं, तो यहां कुछ ऑफबीट है जो आप आजमा सकते हैं. सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर कायला इटिनेस (Kayla Itines), अपने हालिया इंस्टा पोस्ट एक अनूठी वॉल एक्सरसाइज (Wall Workout) साझा करती हैं. हां, आपने यह सही सुना. यह वास्तव में एक वर्काउट है जिसे दीवार के साथ किया जाता है. कई वजन घटाने के लिए एक्सरसाइज (Exercise For Weight Loss) अपने पोस्ट के कैप्शन में, इटिनेस ने खुलासा किया कि वह एक वॉल वर्कआउट के विचार के साथ कैसे आईं. "कुछ हफ़्ते पहले, मैंने अपने एक वर्कआउट (Workout) के साथ क्रिएटिव होने का फैसला किया और मैंने एक दीवार का उपयोग करके पूरी एक्सरसाइज की. यह कुछ अलग करने के लिए मजेदार था, और इसने कसरत को अतिरिक्त चुनौतीपूर्ण बना दिया."

इस अनोखे वर्कआउट को अपने रुटीन में करें शामिल | Add This Unique Workout To Your Routine

नियमित रूप से व्यायाम करने वालों में नए, दिलचस्प और चुनौतीपूर्ण वर्कआउट की जरूरत आम है. जबकि कभी-कभी वे व्यायाम करने के दौरान आपको मजा करने में मदद करते हैं, अन्य समय वे वास्तव में आपको व्यायाम करने के लिए प्रेरित करने में मदद करते हैं.

इस दीवार वर्कआउट में कुल पांच अभ्यास शामिल हैं और इसे कम से कम 10 मिनट में किया जा सकता है! वर्कआउट घर के अंदर या बाहर किया जा सकता है, जब तक कि एक दीवार है जहां आप इसे कर रहे हैं. सुनिश्चित करें कि आप अपने साथ एक तौलिया रखें.

इस वॉल वर्कआउट में ये पांच अभ्यास शामिल हैं | This Wall Workout Add These Five Exercises

- प्लांक वॉक (दीवार पर हाथ) - 12 रिहर्सल
- ट्राइसप प्रेस (दीवार पर हाथ) - 15 रिहर्सल
- हिप थ्रस्ट (दीवार पर पैर) - 15 रिहर्सल
- वॉल स्क्वाट स्लाइड (बैक ऑन वॉल, टॉवल विथ बैक के पीछे) - 15 रिहर्सल
- हाई प्लांक (दीवार पर पैर) - 15 सेकंड

नीचे दिए गए वीडियो को देखें कि प्रत्येक व्यायाम कैसे किया जाता है. आपको अभ्यास करने के लिए सरल लग सकता है, लेकिन हम शर्त लगाते हैं कि वे पहली बार में चुनौतीपूर्ण होने जा रहे हैं.

तो, आपकी शाम की कसरत क्विएटिव होने वाली है. चलो इसे करते हैं!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.