Weight Loss: पेट की जिद्दी चर्बी पिघलाकर फिटनेस ट्रेनर की तरह फ्लैट एब्स पाने के लिए क्या करें?

How To Get Flat Abs: पेट की चर्बी पिघलाना आपके विचार से कठिन हो सकता है, और सिर्फ अपने एब्स पर ध्यान केंद्रित करना किसी चुनौति से कम नहीं है. इसके लिए लगन, मेहनत और संयम की जरूरत होती है. एक फिटनेस एक्सपर्ट की तरह फ्लैट एक्स पाने के लिए क्या करना चाहिए?

Weight Loss: पेट की जिद्दी चर्बी पिघलाकर फिटनेस ट्रेनर की तरह फ्लैट एब्स पाने के लिए क्या करें?

Weight Loss: पेट की चर्बी को पिघलाने के लिए शरीर से समग्र वसा को कम करना जरूरी है

खास बातें

  • नियमित आहार और व्यायाम आपको सपाट पेट पाने में मदद कर सकते हैं.
  • स्पॉट रिडक्शन मददगार नहीं होगा.
  • आप आर्म्स और पेट की कसरत की कोशिश कर सकते हैं.

Weight Loss For Flat Abs: क्या आपने फिटनेस ट्रेनर की तरह टोंड और फ्लैट एब्स (Flat Abs) बनाने का सपना देखा है? तब आप सही जगह पर हैं! स्वेट ट्रेनर कायला इटिनेस कहती हैं कि उन्हें आर्म्स और एब्स बनाना उनके पसंदीदा वर्कआउट में से एक है. यह सिर्फ इसलिए नहीं है क्योंकि यह आपको एक सपाट पेट देता है, बल्कि इसलिए भी क्योंकि यह शरीर में स्थिरता को बढ़ाने में मदद करता है और समग्र शक्ति में सुधार करता है. "आर्म और एब्स वर्कआउट (Abs Workout) के साथ लेग और ग्लूट वर्कआउट मांसपेशी समूह स्थिरता और परिश्रम के साथ मदद करने के लिए सक्रिय होते हैं. वह इंस्टाग्राम पर अपने एक पोस्ट के कैप्शन में लिखती हैं. पेट की चर्बी घटाने के बाद एब्स पाने के लिए क्या करना चाहिए इस बारे में जानने के लिए पढ़ें...

एक फिटनेस ट्रेनर की तरह फ्लैट टमी कैसे पाएं | How To Get A Flat Tummy Like A Fitness Trainer

मंडे मोटिवेशन के एक भाग के रूप में, आज हम इस बारे में बात करने जा रहे हैं कि कैसे आप खुद ही कैसे एब्स पा सकते हैं. "मैं आपकी तरह कैसे हो सकता हूं? यह एक ऐसा प्रश्न है जो मुझसे हर समय पूछा जाता है. मैं हमेशा इस प्रश्न को तोड़ने की कोशिश करती हूं. अगर आप पूछ रहे हैं कि "मैं अपने शरीर के किसी अन्य हिस्से में बदलाव किए बिना सिर्फ एब्स पर काम कैसे कर सकता हूं, तो आप मूल रूप से जो पूछ रहे हैं वह है: मैं कैसे पेट को कम कर सकता हूं?" उन्होंने स्पष्ट किया.

तनाव या डल स्किन कर रही है उदास, 
तबियत भी नहीं रहती कुछ खास... 
तो जुडें एनडीटीवी सेहत वेहत के साथ
सब्सक्राइब करें.

जैसा कि हमने पहले भी कई बार उल्लेख किया है, पेट की चर्बी पिघलना आपके विचार से अधिक कठिन हो सकता है और सिर्फ अपने एब्स पर ध्यान केंद्रित करना, या यह सोचना कि आप सिर्फ अपने एब्स पर काम कर कर सकते हैं. सिर्फ अपने एब्स पर ध्यान केंद्रित करना किसी चुनौति से कम नहीं है. इसके लिए लगन, मेहनत और संयम की जरूरत होती है.

जब आप सिर्फ अपने पेट की चर्बी को कम करने का लक्ष्य रखते हैं, तो आपको अपने पूरे शरीर से वसा कम करने की जरूरत होती है. "ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका एक वर्कआउट रुटीन से जुड़ा है जो आपके पूरे शरीर को लक्षित करता है, एक स्वस्थ और संतुलित आहार खाता है, बहुत सारा पानी पीता है, और पर्याप्त आराम करता है."

लक्षित अभ्यास पेट और कोर जैसे आपके शरीर के विशिष्ट भागों को मजबूत करने में मदद कर सकते हैं. इन क्षेत्रों में मांसपेशियों के निर्माण के लिए, आप नीचे साझा किए गए वीडियो में कसरत करने की कोशिश कर सकते हैं.

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.