NDTV Khabar

जयराम ठाकुर बनेंगे हिमाचल प्रदेश के नए सीएम, 27 दिसंबर को होगा शपथग्रहण

प्रेम कुमार धूमल के हारने के बाद से जयराम ठाकुर को सीएम पद का दावेदार माना जा रहा था. विधायक दल की बैठक में आखिरकार उन्हीं के नाम पर मुहर लगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जयराम ठाकुर बनेंगे हिमाचल प्रदेश के नए सीएम, 27 दिसंबर को होगा शपथग्रहण

हिमाचल प्रदेश के नए सीएम होंगे जयराम ठाकुर

खास बातें

  1. मंडी के सिराज से 5 बार विधायक रह चुके हैं
  2. बीजेपी के लोकप्रिय नेता हैं जयराम ठाकुर
  3. राजपूत होने से मिला फायदा
शिमला: हिमाचल प्रदेशमें नए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर होंगे. जयराम ठाकुर को विधायक दल की बैठक में नेता चुना गया है. जयराम ठाकुर 5 बार से विधायक हैं. प्रेम कुमार धूमल के हारने के बाद से जयराम ठाकुर को ही सीएम पद का दावेदार माना जा रहा था लेकिन पार्टी के अंदर उनके नाम की सहमति बनती नहीं दिखाई दे रही थी. जिसकी वजह से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा का भी नाम चल रहा था. फिलहाल नेता चुने जाने के बाद अब जयराम ठाकुर सीधे राज्यपाल से मिलेंगे. इसके बाद 27 दिसंबर को शपथग्रहण समारोह होगा. नाम की घोषणा होने के बाद जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल की जनता की मिलकर सेवा करेंगे.

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री की दौड़ से नड्डा, धूमल बाहर, विधायक दल से ही होगा सीएम : बीजेपी सूत्र

टिप्पणियां
जयराम ठाकुर मंडी जिले के सिराज से 5 बार विधायक चुने जा चुके हैं. दरअसल बीजेपी चाहती थी कि विधायकों में से ही किसी को नेता चुना जाए क्योंकि इससे किसी भी तरह के उपचुनाव का सामना नहीं करना पड़ेगा. जेेपी नड्डा का नाम इसलिए आगे नहीं बढ़ाया गया.  आपको बता दें कि भाजपा ने हिमाचल प्रदेश में 68 में से 44 सीटें जीती हैं.


वीडियो : जब धूमल और जयराम ठाकुर के समर्थक हुए थे आमने-सामने

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement