HOCKEY: कोरोना वायरस के कारण अजलन शाह कप टूर्नामेंट स्थगित

Coronavirus: घातक कोरोना वायरस के कारण इससे पहले भी कई खेल प्रतियोगिताएं रद्द, स्थगित या स्थानांतिरत हो चुकी हैं. इसके कारण अब तक दुनिया भर में 3000 से अधिक लोगों की जान गई है और 86000 से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं. कोरोना वायरस की चपेट में लगभग 37 देश आ चुके हैं.

HOCKEY: कोरोना वायरस के कारण अजलन शाह कप टूर्नामेंट स्थगित

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  • आयोजकों ने बयान जारी करके दी जानकारी
  • 11 अप्रैल से होना था टूर्नामेंट का आयोजन
  • अब यह टूर्नामेंट 24 स‍ितंबर से होगा
नई द‍िल्‍ली:

दुनिया भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के खतरे को देखते हुए सोमवार को अजलन शाह कप हॉकी टूर्नामेंट (Azlan Shah Cup Hockey Tournament) के 29वें सत्र को अप्रैल की जगह सितंबर में आयोजित कराने का फैसला किया गया. आयोजकों की ओर से जारी बयान में यह जानकारी दी गई. इस बयान के अनुसार, अजलन शाह कप का आयोजन मलेशिया के इपोह में 11 से 18 अप्रैल तक होना था लेकिन अब यह टूर्नामेंट 24 सितंबर से तीन अक्टूबर तक होगा.

भारतीय हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह ने जीता बड़ा अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार

गौरतलब है क‍ि घातक कोरोना वायरस के कारण इससे पहले भी कई खेल प्रतियोगिताएं रद्द, स्थगित या स्थानांतिरत हो चुकी हैं. इसके कारण अब तक दुनिया भर में 3000 से अधिक लोगों की जान गई है और 86000 से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं. कोरोना वायरस  की चपेट में लगभग 37 देश आ चुके हैं.

मलेशिया में भी यह वायरस फैल चुका है. वहां 25 लोगों में इस वायरस की पुष्टि हुई है. हाल ही में केरल का रहने वाला एक भारतीय नागरिक मलेशिया से अपने राज्य वापस लौटा था. वह बीमार था और उसे एरनाकुलम स्थित अस्पताल के आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया गया. अब मिल रही जानकारी के मुताबिक उसकी मौत हो गई है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने (WHO) बीमारी का नाम COVID-19 रखा है.

Newsbeep

वीडियो: मह‍िला हॉकी टीम बोली, इस जीत से हमारा मनोबल बढ़ेगा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)