NDTV Khabar

Hockey: नीदरलैंड के खिलाफ प्रो लीग मुकाबले के लिए चिंगलेनसाना, सुमित की भारतीय टीम में वापसी

भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में होने वाले दो मैचों के इस मुकाबले के लिए हॉकी इंडिया द्वारा घोषित टीम की अगुआई मिडफील्डर मनप्रीत सिंह करेंगे जबकि ड्रैगफ्लिकर हरमनप्रीत सिंह उप कप्तान होंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Hockey: नीदरलैंड के खिलाफ प्रो लीग मुकाबले के लिए चिंगलेनसाना, सुमित की भारतीय टीम में वापसी

Chinglensana Singh ने करीब एक वर्ष बाद भारतीय हॉकी टीम में वापसी की है

खास बातें

  1. चोट के कारण काफी समय से बाहर थे चिंगलेनसाना
  2. नीदरलैंड के ख‍िलाफ मनप्रीत करेगी टीम की कप्‍तानी
  3. कोच ग्राहम रीड बोले, हमने चुनी है अनुभवी टीम
नई द‍िल्‍ली:

फिटनेस हासिल कर चुके मिडफील्डरों चिंगलेनसाना सिंह और सुमित ने भुवनेश्वर में नीदरलैंड के खिलाफ होने वाले सत्र के शुरुआती एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2020 मुकाबले के लिए 20 सदस्यीय भारतीय टीम में वापसी की है. चिंगलेनसाना ने चोट के कारण एक साल बाद टीम में वापसी की है जबकि सुमित ने जून में एफआईएच पुरुष सीरीज फाइनल के दौरान कलाई में लगी चोट से उबरने के बाद टीम में जगह बनाई है. भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में होने वाले दो मैचों के इस मुकाबले के लिए हॉकी इंडिया द्वारा घोषित टीम की अगुआई मिडफील्डर मनप्रीत सिंह करेंगे जबकि ड्रैगफ्लिकर हरमनप्रीत सिंह उप कप्तान होंगे.

Hockey: भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह ने ओलिंपिक तैयारियों पर कही यह बात..


गौरतलब है क‍ि चिंगलेनसाना को फरवरी में नौवीं हॉकी इंडिया सीनियर पुरुष राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2019 (ए डिविजन) में रेलवे की अगुआई करते हुए खिताबी जीत के दौरान फाइनल में टखने में फ्रेक्चर हुआ था. भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में होने वाले दो मैचों के इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम की अगुआई मनप्रीत सिंह करेंगे जबकि हरमनप्रीत सिंह उप कप्तान होंगे. पहले टूर्नामेंट से बाहर रहने के बाद भारत 18 और 19 जनवरी को दुनिया की तीसरे नंबर की टीम नीदरलैंड के खिलाफ प्रो लीग में पदार्पण करेगा. भारत के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, ‘इस सप्ताहांत भुवनेश्वर में नीदरलैंड से भिड़ने के लिए हमने अनुभवी टीम चुनी है. वरुण कुमार ने ओल‍िंपिक क्वालीफायर के दौरान चोट लगने के बाद इस हफ्ते ट्रेनिंग में वापसी की, चयन के लिए उसके नाम पर विचार नहीं किया गया.'

कोच ने कहा, ‘चिंगलेनसाना ने एक साल बाद अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में वापसी की है और सुमित ने हाथ में चोट के कारण छह महीने बाहर रहने के बाद टीम में जगह बनाई है. दोनों ने अच्छी ट्रेनिंग की और शारीरिक रूप से फिट हैं. गुरजंत ने भी ट्रेनिंग में अच्छी फॉर्म दिखाई और टीम में अपनी जगह दोबारा हासिल की.'रीड ने कहा कि भारत को प्रो लीग के पहले तीन मैचों में कड़ी चुनौती पेश करनी होगी क्योंकि उसे दुनिया की शीर्ष टीमों के खिलाफ खेलना है. भारत प्रो लीग के पहले तीन मैचों में नीदरलैंड (18 और 19 जनवरी), बेल्जियम (आठ और नौ फरवरी) और ऑस्ट्रेलिया (21 और 22 फरवरी) की मेजबानी करेगा.

टिप्पणियां

भारतीय टीम इस प्रकार है..

पीआर श्रीजेश, कृष्ण बहादुर पाठक, हरमनप्रीत सिंह, गुरिंदर सिंह, अमित रोहिदास, सुरेंद्र कुमार, बीरेंद्र लकड़ा, रूपिंदर पाल सिंह, मनप्रीत सिंह (कप्तान), विवेक सागर प्रसाद, चिंगलेनसाना सिंह, नीलकांत शर्मा, सुमित, गुरजंत सिंह , एसवी सुनील, ललित कुमार उपाध्याय, मनदीप सिंह, आकाशदीप सिंह, गुरसाहिबजीत सिंह, कोथाजीत सिंह खादंगबाम.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13 में सिद्धार्थ शुक्ला पर भड़कीं शहनाज गिल, कॉलर पकड़कर करने लगीं पिटाई- देखें Video

Advertisement