Dolittle Movie Review: डॉ. डूलिटिल के रोल में फिट बैठे रॉबर्ट डाऊनी जूनियर, लेकिन कमजोर पड़ गई कहानी

Dolittle Review: जानवरों के प्रति प्यार, उनकी भाषाओं और रहन-सहन में घुलमिल जाने वाले डॉक्टर जॉन डूलिटिल (Dolittle) ने इस फिल्म से लोगों को मैसेज तो दिया, लेकिन कमजोर कहानी की वजह से फिल्म दर्शकों का दिल नहीं जीत पाई.

Dolittle Movie Review: डॉ. डूलिटिल के रोल में फिट बैठे रॉबर्ट डाऊनी जूनियर, लेकिन कमजोर पड़ गई कहानी

Dolittle Movie Review: रॉबर्ट डाऊनी जूनियर (robert downey jr) की दमदार एक्टिंग

नई दिल्ली:

Dolittle Review: जानवरों के प्रति प्यार, उनकी भाषाओं और रहन-सहन में घुलमिल जाने वाले डॉक्टर जॉन डूलिटिल (Dolittle) ने इस फिल्म से लोगों को मैसेज तो दिया, लेकिन कमजोर कहानी की वजह से फिल्म दर्शकों का दिल नहीं जीत पाई. IRON MAN के किरदार से डॉक्टर डूलिटिल के किरदार में आने के बाद रॉबर्ट डाऊनी जूनियर (robert downey jr) के प्रति दर्शकों की उम्मीद कहीं ज्यादा थी. हालांकि एक्टिंग के मामले में उन्होंने रत्ती भर भी कमी नहीं छोड़ी, लेकिन सुपरहीरो से जानवरों का डॉक्टर बनने पर कई फैन्स के गले यह किरदार नहीं भी उतर सकता है. लेकिन रॉबर्ट डाउनी जूनियर का जो स्टाइल और एक्टिंग का अंदाज है, वह जरूर उनके फैन्स को खींचने का काम कर सकता है.

कैसी है कहानी?
जॉन डूलिटिल (Dolittle) जानवरों के डॉक्टर होते हैं और अरसों पहले उनकी वाइफ लिली डूलिटिल (Kasia Smutniak) किसी आइलैंड में समुद्री जहाज से सफर के दौरान आए तूफान में अपनी जान गंवा देती हैं. जिसके बाद से डॉ. डूलिटिल किसी घने जंगल में जानवरों के साथ समय बिता रहे होते हैं. तभी वहां लेडी रोज (Carmel Laniado) और टॉमी स्टबिन्स (Harry Collett) अपनी समस्या लेकर डॉ. डूलिटिल के पास पहुंचते हैं. लेडी रोज की मां क्वीन विक्टोरिया (Jessie Buckley) को कोई जहर पिला देता है और फिर इलाज के लिए सिर्फ डॉ. डूलिटिल ही आखिरी उम्मीद होते हैं. इसके बाद क्वीन विक्टोरिया की जान बचाने के लिए वह एक ऐसे जड़ी-बूटी के खोल के लिए निकलते हैं, जिसका मिलना असंभव होता है. यहीं से फिल्म में कई ट्विस्ट एंड टर्न आते हैं.

कैसी है फिल्म?
Dolittle की कहानी की शुरुआत काफी इंटरेस्टिंग होती है, लेकिन जैसे-जैसे फिल्म आगे बढ़ती है कहानी कमजोर होने लगती है. बीच के सीन्स काफी खींचे हुए और उबाऊ लगने लगते हैं. हालांकि इंटरवेल के बाद फिल्म अपने रिदम में आती है, लेकिन जो उम्मीद हम रॉबर्ट डाऊनी जूनियर से लगाते हैं, वह कमजोर कहानी की वजह से टूटती हुई दिखाई देती है. फेयरी टेल्स की तरह बनाई गई इस फिल्म के आखिरी सीन्स भी आपको नानी की कहानी याद जरूर दिलाएगी.

क्यों देखें फिल्म?
अगर आप रॉबर्ट डाऊनी जूनियर के फैन हैं और उन्हें एक नए किरदार में देखना चाहते हैं तो यह फिल्म आपका भरोसा नहीं तोड़ेगी. बच्चे Dolittle फिल्म को काफी एन्जॉय करेंगे, मम्मी-पापा अपने बच्चों के साथ जाकर देख सकते हैं.

Newsbeep

रेटिंग: 3 स्टार
डायरेक्टर: स्टीफन गैगन
कलाकार: रॉबर्ट डाउनी जूनियर, माइकल सीन, हैरी कॉलेट, कैरेमल लैनिएडो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...