NDTV Khabar

'द लायन किंग' में ये है इकलौता असली शॉट, डायरेक्टर जॉन फेवरो ने बताई इससे जुड़ी बात

फिल्मकार जॉन फेवरो (Jon Favreau) ने अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'द लायन किंग (The Lion King)' में इकलौते 'असली' सीन की एक तस्वीर को साझा किया है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'द लायन किंग' में ये है इकलौता असली शॉट, डायरेक्टर जॉन फेवरो ने बताई इससे जुड़ी बात

'द लायन किंग (The Lion King)' को लेकर डायरेक्टर जॉन फेवेरो ने किया खुलासा

लॉस एंजेलस:

फिल्मकार जॉन फेवरो (Jon Favreau) ने अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'द लायन किंग (The Lion King)' में इकलौते 'असली' सीन की एक तस्वीर को साझा किया है. यह फिल्म का पहला सीन है जिसमें अफ्रीका में सूर्योदय की एक तस्वीर को दिखाया गया है. फेवरो ने इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा, "यह 'द लायन किंग (The Lion King)' में इकलौता असली शॉट है. इसमें सीजी कलाकारों और एनिमेटर्स द्वारा बनाए गए 1,490 शॉट्स हैं. अफ्रीका में ली गई यह तस्वीर फिल्म का इकलौता असली शॉट है, यह देखने के लिए कि क्या कोई इसे पहचान पाता है."

उन्होंने आगे कहा,"यह फिल्म (The Lion King) का पहला दृश्य है जिसकी शुरुआत 'द सर्कल ऑफ लाइफ' गाने से होती है." फेवरो ने ट्विटर पर उगते हुए सूरज की इस तस्वीर को साझा किया. इस तस्वीर को ऐतिहासिक माना जाता है क्योंकि साल 1994 में आई 'द लायन किंग' के एनिमेटेटेड वर्जन में भी इसे दिखाया गया था. 


टिप्पणियां

'द लायन किंग (The Lion King)' में दिखाया गया है कि सिम्बा का चाचा उसके पिता मुफासा का कत्ल कर देता है और सिम्बा को डराकर वहां से भगा देता है. लेकिन सिम्बा लौटता है, और फिर होती है धांसू फाइट. भारत में 'द लायन किंग (The Lion King)' को लगभग 2,140 स्क्रीन्स पर अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज किया गया है. खास यह कि 'द लायन किंग (The Lion King)' के हिंदी संस्करण में किंग मुफासा को शाहरुख खान और सिंबा को उनके बेटे आर्यन खान ने आवाज दी है. शाहरुख खान और आर्यन खान की डबिंग को भी खूब पसंद किया जा रहा है. 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें... 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement