कोटा के एक अस्पताल में 10 शिशुओं की मौत, ओम बिरला ने CM गहलोत को लिखी चिट्ठी

बिरला ने गहलोत को लिखे पत्र में कहा कि जानकारी के मुताबिक अस्पताल में जीवन रक्षक उपकरण काम नहीं कर रहे हैं और योग्य चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल कर्मचारी के कई पद खाली हैं.

कोटा के एक अस्पताल में 10 शिशुओं की मौत, ओम बिरला ने CM गहलोत को लिखी चिट्ठी

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • कोटा में 48 घंटों में हुए 10 शिशुओं की मौत
  • लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सीएम गहलोत को लिखी चिट्ठी
  • मामले की जांच के लिए कमेटी गठित करने की अपील की
कोटा:

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने अपने संसदीय क्षेत्र कोटा के एक अस्पताल में पिछले दो दिनों में 10 शिशुओं की मौत होने पर शुक्रवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को इस विषय की जांच-पड़ताल कराने और आवश्यक मेडिकल इंतजाम करने का अनुरोध किया. बिरला ने कहा कि कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र में स्थित जेके लोन अस्पताल में शिशुओं की असमय मौत सभी के लिए चिंता का विषय है. उन्होंने कहा कि इस बड़े अस्पताल में योग्य चिकित्साकर्मियों और जीवन रक्षक उपकरणों के अभाव के चलते हर साल 800 से 900 शिशुओं और 200 से 250 बच्चों की मौत हो जाती है. 

राजस्थान: 75 साल की महिला ने दिया बेटी को जन्म, मात्र 600 ग्राम है बच्ची का वजन

बिरला ने गहलोत को लिखे पत्र में कहा कि जानकारी के मुताबिक अस्पताल में जीवन रक्षक उपकरण काम नहीं कर रहे हैं और योग्य चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल कर्मचारी के कई पद खाली हैं. उन्होंने इसे हर साल इस अस्पताल में शिशुओं और बच्चों की मौत होने की मुख्य वजह बताया और इस विषय की जांच पड़ताल करने के लिए गहलोत से एक कमेटी गठित करने का अनुरोध किया. 

राजस्थान: ATM काटकर अज्ञात बदमाशों ने आठ लाख रुपये लूटे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बिरला ने कहा कि उन्होंने इस विषय की जांच पड़ताल करने और अस्पताल में सुविधाओं को बेहतर करने के लिए तथा सभी आवश्यक इंतजाम करने का गहलोत से व्यक्तिगत रूप से अनुरोध किया है. 
Video: बीजेपी बार-बार राष्ट्रवाद की बात करती है, लोकल मुद्दों की बात ही नहीं करती: अशोक गहलोत