NDTV Khabar

पुंछ में सीमा के पास 150 बंकर तैयार, बकाया 350 का भी काम जल्द होगा पूरा

ये बंकर सीमा पार से होने वाली गोलीबारी और गोलाबारी के दौरान सुरक्षित आश्रय देने के लिए बनाए जा रहे हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पुंछ में सीमा के पास 150 बंकर तैयार, बकाया 350 का भी काम जल्द होगा पूरा

प्रतीकात्मक फोटो

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में 150 बंकरों का काम पूरा हो गया है और अन्य 350 बंकरों का काम जल्द पूरा हो जाएगा. अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि ये बंकर पुंछ में नियंत्रण रेखा के पास रहने वाले लोगों को सीमा पार से होने वाली गोलीबारी और गोलाबारी के दौरान सुरक्षित आश्रय देने के लिए बनाए जा रहे हैं. अधिकारियों ने बताया कि जिला विकास आयुक्त राहुल यादव ने शून्य रेखा (जीरो लाइन) पर बसे गांवों का दौरा किया और नियंत्रण रेखा पर बने रहे बंकरों का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि 150 बंकर बनकर तैयार हैं और अन्य 350 कुछ दिनों में पूरे हो जाएंगे.

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, जम्मू-कश्मीर में महीने भर के अंदर बनेंगे 400 अतिरिक्त बंकर

अधिकारियों ने बताया कि बंकरों का निरीक्षण किया और उसको बनाने के लिए इस्तेमाल किए गए सामान के बारे में जानकारी हासिल की. उन्होंने बताया कि यादव ने कार्यकारी एजेंसियों को जल्द से जल्द बंकरों का काम पूरा करने का निर्देश भी दिया है. 


टिप्पणियां

जम्मू कश्मीर: सीमा के पास बन रहे बंकरों का अधिकारियों ने लिया जायजा

बता दें बीते साल इसी महीने जम्मू-कश्मीर दौरे पर गए तत्कालीन गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सीमा पर बंकर बनाए जाने  की बात कही थी. उन्होंने बताया था कि इसके लिए 4015 करोड़ रुपये की धनराशि स्‍वीकृत की गई है. बताया गया था कि सीमा पर 14 हजार से ज्‍यादा नए बंकर बनाया जाना है जिसमें 13029 से ज्‍यादा कम्‍यूनिटी बंकर होंगे. (इनपुट-भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement