NDTV Khabar

जम्मू कश्मीर: सीमा के पास बन रहे बंकरों का अधिकारियों ने लिया जायजा

भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तनाव अपने चरम पर पहुंच चुका है. पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर पीएम मोदी ने साफ कर दिया था कि अब बातचीत का समय नहीं बचा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू कश्मीर: सीमा के पास बन रहे बंकरों का अधिकारियों ने लिया जायजा

बंकरों के निर्माण कार्य का जायजा लेते अधिकारी

खास बातें

  1. सीमा पर बन रहे बंकरों का अधिकारियों ने लिया जायजा
  2. स्थानीय लोगों से भी बातचीत
  3. भारत पाकिस्तान के रिश्तों में तनाव बढ़ा
नई दिल्ली:

भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तनाव अपने चरम पर पहुंच चुका है. पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर पीएम मोदी ने साफ कर दिया था कि अब बातचीत का समय नहीं बचा. यह टाइम एक्शन लेने का है.एक तरफ केंद्र सरकार पाकिस्तान पर वैश्विक दबाव बना रही है तो दूसरी तरफ भारतीय सेना सीमा पर अपनी तैयारियों में जुटी हुई है. रजौरी के डीडीसी मोहम्मद ए असद ने भारत पाक सीमा पर बनाए जा रहे बंकरों का जायजा लिया.रजौरी बॉर्डर के नजदीक नौशेरा और सुंदरबनी सेक्टर के अंतर्गत आने वाले गांवों में इन बंकरों का निर्माण किया जा रहा है. मोहम्मद असद ने बताया कि हम लोगों से कहना चाह रहे हैं कि यहां वो बिल्कुल सुरक्षित हैं. 

पुलवामा हमला- भारत- पाकिस्तान के बीच पिछले 48 घंटे में क्या रहीं गतिविधियां? जानिए 10 बड़ी बातें

qtc6mubg

पुलवामा हमलाः युद्ध की आशंका पर पाकिस्तान की सेना में 'अलर्ट', पाक सेना प्रमुख ने किया LOC का दौरा

बता दें कि पाकिस्तान के साथ तनाव के बीच भारत सरकार ने बड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं. वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी स्थिति को भयानक करार देते हुए भारत द्वारा बड़े कदम उठाने की बात कही है. हालांकि पाकिस्तान पर अंतराष्ट्रीय स्तर का दबाव दिखाई देने लगा है.इस दबाव के चलते ही पाकिस्तान सरकार ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के मुख्यालय को अपने नियंत्रण में ले लिया है. बता दें कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Attack) की जिम्मेदारी ली थी. 

टिप्पणियां

पाकिस्तान ने UN को लिखी चिट्ठी, अब भारत पर लगाए ये आरोप

8310qkq

इसके अलावा पाकिस्तान भी लगातार भारत को धमकी दे रहा है कि वह हर कार्रवाई का माकूल जवाब देने के लिए तैयार. दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव पर यूएन भी चिंता जाहिर कर चुका है. 

Video: पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान पर बढ़ता दबाव


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement